अरुण जेटली के खिलाफ केजरीवाल पर दिल्ली हाइकोर्ट ने लगाया जुर्माना।।

28

दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में जवाब की देरी के कारण यह जुर्माना लगाया गया है.
वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से किए गए आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान सामने आया कि अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में उन सवालों का जवाब दाखिल नहीं किया गया है, जो कि हाईकोर्ट ने पूछे थे.
ऐसे में हाईकोर्ट ने जवाब दाखिल करने में देरी होने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है. बता दें कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल पर जुलाई में 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था. यह जुर्माना भी दूसरे मामले में जवाब दाखिल न करने पर ही लगाया गया था.
गौरतलब है कि अरुण जेटली के खिलाफ इस मुकदमे में अरविंद केजरीवाल को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी के साथ भी विवाद और उनके फीस की मांग के कारण केजरीवाल समस्‍याओं से जूझते रहे.
इसके साथ ही जेटली के खिलाफ जेठमलानी ने आपत्तिजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया और कोर्ट में बताया कि यह उन्‍होंने केजरीवाल के कहने पर किया था..