स्मार्टनेस ने ले ली नौकरी.. लड़कियों का दिल कहीं हैंडसम टीचर पर ना आ जाए इसलिए स्कूल ने निकाला

285

खूबसूरती या स्मार्टनेस वैसे तो ऊपर वाले की इनायत है …शानदार व्यक्तित्व हो तो आत्मविश्वास वैसे भी बढ़ जाता है और लोगों में भी अच्छा प्रभाव बनता है जिससे काम आसानी से बन जाते हैं लेकिन आजकल यही खूबसूरती लोगों पर भारी पड़ रही है।सोशल मीडिया पर आजकल ऐसी खबरे खूब आ रही हैं जिसमे लोगों को उनके आकर्षक व्यक्तित्व का खामियाज़ा भुगतना पड़ा है। कुछ ही दिनों पहले जहां एक मॉडल को बेहद आकर्षक होने की वजह से बैन कर दिया गया था ..वहीं अब एक टीचर को नौकरी से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया है क्योंकि वो हैंडसम और स्मार्ट है। खबर चौकाने वाली है पर सच है.. 


ये हुआ है पाकिस्तान में जहां स्मार्ट दि‍खने और परफेक्ट मूंछें रखने की वजह से इस्‍लामाबाद के एक स्‍कूल ने एक शख्स को नौकरी छोड़ने का नोटि‍स दिया है।


नोटिस में हैंडसम लुक और स्मार्टनेस का हवाला दिया

‘हसीब अली चिस्ती’ नाम के इस शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर ये दर्द बयां किया है और उस नोटिस का भी जिक्र किया है जिसमें उसे स्कूल छोड़ने की बात लिखी गई थी। नोटि‍स में स्‍कूल ने जो लि‍खा है वो ज्‍यादा चौंकाने वाला है।स्‍कूल का कहना है कि मूंछों से स्टूडेंट्स को ‘लि‍बरल आइडि‍याज’ मि‍लते हैं, जि‍सकी वजह से इस तरह का लुक स्‍कूल के टीचर को नहीं रखना चाहि‍ए। इतना ही नहीं, नोटि‍स में आगे ये भी लि‍खा है कि आप इतने हैंडसम हैं, जि‍सकी वजह से क्‍लास की लड़कियों का भी ध्‍यान भटक सकता है।

सोशल मीडिया पर जता रहे हैं विरोध

चिस्ती इस्‍लामाबाद में ‘थि‍एटर वैली’ नाम से थि‍एटर ग्रुप चलाते हैं, जि‍समें वो ड्रामा के माध्‍यम से सोशल प्रॉब्‍लम्‍स को दि‍खाते हैं। लेकिन जब अब उनके साथ ही इस तरह की असामाजिक घटना घट गई है तो सोशल मा के माध्यम से इसका विरोध कर रहे हैं …इसके विरोध में चिस्ती ने एक फेसबुक पोस्ट भी डाला है जिसमें उन्होंने समाज की मानसिकता पर वार करते हुए कुछ बातें लिखी हैं।


पाकिस्तान के हैंडसम चायवाले के बाद इंटरनेट पर इस पाकि‍स्‍तानी हैंडसम टीचर की खबर खूब सुर्खिया बटोर रही है…साथ ही इस बात की भी चर्चा हो रही है कि हैंडसम लुक और स्मार्टनेस भी परेशानी का सबब बन सकते हैं।