रेल से कटकर अब नहीं होंगी मौतें आरपीएफ और जीआरपी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बिहार में अब रेल से कटकर नहीं होंगी मौतें RPF और जीआरपी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
लाइव सिटीज डेस्कः रेलवे ट्रैक पर होने वाली मौतों पर अब रेलवे गंभीर हो गया है. आए दिन किसी न किसी की मौत रेलवे ट्रैक पर हो जाती है. इन घटनाओं को लेकर रेलवे को खामियाजा भुगतना पड़ता है. अब रेल ट्रैक पर होने वाली मौतों को लेकर दानापुर मंडल गंभीर हो गया है. विशेष अभियान चलाकर इन मौतों पर लगाम लगाई जाएगी.

दानापुर मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिदिन औसतन तीन यात्रियों की ट्रेन से कटकर मौत हो जाती है. इतनी बड़ी संख्या में होने वाली मौत से रेल प्रशासन खुद परेशान है. रेलवे ने ट्रैक पर होने वाली मौत को रोकने की जिम्मेदारी अब आरपीएफ एवं जीआरपी को संयुक्त रूप से दी है. दोनों संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान चलाएंगे.
रेल एसपी जितेन्द्र मिश्र एवं दानापुर मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त चन्द्र मोहन मिश्र ने अपने अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे मंडल में एक साथ जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इस बाबत दोनों अधिकारियों ने बताया कि दानापुर मंडल के जिन स्टेशनों के रेलवे ट्रैक पर इस तरह की घटनाएं होती हैं उसे चिह्नित कर लिया गया है.

रेल पुलिस की ओर से बड़ी संख्या में पोस्टर व बैनर छपवाए जा रहे हैं. जिनसे लोगों को जागरूक किया जाएगा. उन्हें रेलवे ट्रैक की बजाय फुट ओवर ब्रिज से रेलवे लाइन पार करने को कहा जाएगा. समय बचाने के लिए जान पर खतरा मोल लेने से मना किया जाएगा.।।