गया से अलकायदा के 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

139

बिहार के गया में सिविल लाइन थाना के राजेंद्र आश्रम के पास साइबर कैफे से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. इनमें से एक तौसीफ खान 2008 में हुए अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है. ऐसी आशंका है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के संबंध अलकायदा से भी हैं.

बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकियों का दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार किए गए अलकायदा आतंकियों के स्कैच से मिलान हो रहा है लेकिन गया के अधिकारी फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं कर रहे है. आपको बता दें कि तौसीफ अहमद खान के साथ ही सना खान नामक युवक को भी पकड़ा गया है. दोनों युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है . ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एनआईए भी इनसे पूछताछ करेगी.

ये दोनों युवक गया के डोभी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और काफी दिनों से साइबर कैफे से कई तरह की जानकारी भेज रहे थे. पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि पुलिस के अधिकारी इस संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं लेकिन दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

गया में पितृपक्ष मेले के भीड़भाड़ माहौल के बीच दो संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. इनके पकड़े जाने के बाद महाबोधि मंदिर और शहर के अन्य जगहों पर सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है.

ऐसी भी आशंका है कि दोनों संदिग्ध आतंकी म्यांमार में चल रहे रोहिंग्या मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बोधगया स्थित म्यांमार मॉनेस्ट्री  के खिलाफ कुछ घटना को अंजाम दे सकते थे, हालांकि पुलिस अभी इस बारे में कुछ ज्यादा नहीं बता पा रही है.