जब बाइक पर सवार परिवार के सामने ‘हाथ जोड़कर’ खड़ा हो गया पुलिस अधिकारी….

169

सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल होने के साथ शेयर की जा रही है, जिसमें एक पुलिसवाला मोटरसाइकिल पर सवार परिवार के सामने हाथ जोड़े खड़ा दिख रहा है. पुलिसवाले के हाथे जोड़ने की वजह यह है कि बाइक पर पांच लोग सवार थे, जिनमें दो बच्‍चे भी शामिल थे और इनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था.

बताया जा रहा है कि यह फोटो आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है, जिसे कर्नाटर काडर के IPS ऑफिसर अभिषेक गोयल ने मंगलवार सुबह ट्वीट की. इसके बाद यह तस्‍वीर इतनी तेजी से सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हुई कि शाम तक इसे साढ़े तीन हजार से भी अधिक लोगों ने शेयर किया.

IPS अधिकारी ने तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह (पुलिसवाले) और क्या कर सकते हैं? हमारे पास हमेशा एक विकल्प होता है… हमेशा सुरक्षित विकल्प चुनें’.

दरअसल, पुलिसवाले ने एक मोटरसाइकिल पर परिवार के 5 लोगों को सवार देखा, तो वह उनके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया. बाइक पर परिवार के पांच लोग सवार थे. इनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था. इसके बाद जब पुलिस अधिकारी ने उन्‍हें रोका तो वह उनके सामने जोड़कर खड़े हो गए. उक्‍त पुलिस अधिकारी की पहचान बी शुभ कुमार के रूप में हुई, जो अनंतपुर के रहने वाले हैं.

इंडियन एक्प्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार, शुभ कुमार ने कहा कि मैंने सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता के बारे में एक डेढ़ घंटे का कार्यक्रम पूरा कर लिया था, जिसमें वह व्यक्ति भी मौजूद था. मेरा दिमाग ने काम करना बंद कर दिया, जब मैंने उन पांचों को इतने खतरनाक तरीके से सवारी करते देखा. मैंने उनसे अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में सोचने के लिए कहा, क्योंकि वह बारे में बिल्‍कुल भी नहीं सोच रहे थे. दो बच्‍चे फ्यूल टैंक पर बैठे थे और उनके पैर हैंडलबार में भी फंसे हुए थे. एक्‍सीडेंट्स इसी तरह होते हैं. जब मेरा उनसे आमना-सामना हुआ, तो उसने मुझे मुस्कुरा दिया और वह कुछ बड़बड़ाया.