पीएम मोदी के ‘मन की बात’ सुनकर इस महिला ने केबीसी में जीते 50 लाख रुपये!

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के एक सवाल के सही जवाब ने 10वीं पास एक महिला को 50 लाख रुपये जीताकर लखपति बना दिया. अब यह सवाल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. इस सवाल के ट्रेंड करने की एक बड़ी वजह यह भी है कि इसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से संवाद के अपने कार्यक्रम मन की बात में पहले साझा किया था, जोकि महिला को याद रहा और वह लखपति बन गई. इसके बाद बीजेपी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर 50 लाख के उस सवाल को शेयर किया है और बीजेपी के कई वरिष्‍ठ नेताओं ने इसे री-ट्वीट भी किया है.

दरअसल, मुंबई की रहने वाली मीनाक्षी जैन ने हाल ही में केबीसी पर 50 लाख रुपये जीते. शो के होस्‍ट महानायक अमिताभ बच्‍चन ने खुद उनके गेम खेलने के तरीके को अद्भुत बताया.

शो की हॉट सीट पर बैठी मीनाक्षी 14वें सवाल पर थीं और उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी. उनका एक गलत जवाब उन्‍हें शो में जीती गई 25 लाख की राशि से महरूम कर सकता था. अमिताभ ने उनसे पूछा कि ‘क्विट इंडिया यानी भारत छोड़ों नारे का इजाद इनमें से किस स्‍वतंत्रता सेनानी ने किया था?’ इसके चार विकल्‍प इस प्रकार थे…

पहला – अरुणा आसफ अली
दूसरा – धोंडो केशव कर्वे
तीसरा – खान अब्दुल गफ्फार खान
चौथा – युसूफ मेहर अली

अमिताभ ने जैसे ही इस सवाल को खत्‍म किया, तो मीनाक्षी ने तपाक से इसका जवाब दिया युसूफ मेहर अली. इसके साथ ही मीनाक्षी ने कहा कि इसका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में भी किया था और मैंने अपने नोट्स में भी इसे लिखा था. फाइनल उत्‍तर के रूप में मीनाक्षी ने इस ऑप्‍शन को लॉक करने के लिए कहा तो अमिताभ बच्‍चन ने इसे ‘अ‍द्भुत उत्‍तर’ बताते हुए कहा कि आप 50 लाख रुपये जीत गई हैं. इस तरह मीनाक्षी जैन 50 लाख रुपये जीत गईं.