SBI ने अपने खाता धारकों को लेकर जारी कर दिया बड़ा फरमान ! जानें क्या है नया नियम

784

बैंकों को लेकर आये दिन कुछ न कुछ बदलाव होते रहते हैं. कुछ बदलाव ऐसे होते हैं जिससे ग्राहकों को परेशानी होती है तो कुछ बदलाव ऐसे होते हैं जो ग्राहकों के हित में होते हैं. आज खबर जो हम आपके लेकर आये हैं वो आपके हित में है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब नया फरमान जारी कर दिया है. इस फरमान से खाताधारकों को बड़ी राहत मिलने वाली है. इस फैसले से पहले ग्राहकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ महीने पहले भारतीय महिला बैंक को भारतीय स्टेट बैंक में शामिल कर दिया था. जिसके बाद SBI बैंक ने भारतीय महिला बैंक की चैक बुक को अमान्य कर दिया था. यह चेक बुक 1 अक्टूबर से अमान्य हो गयी थी. अब SBI बैंक ने अपने पाँच पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक की चेकबुक को 31 दिसंबर तक के लिए मान्य कर दिया है.

बता दें कि इस बात की जानकारी खुद SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा हुआ है कि अब ‘अब ग्राहक नई चेक बुक के लिए आवेदन 31 दिसंबर तक कर सकते हैं. इस तारीख के बाद पुराने बैंक के चेक और IFS कोड वैध नहीं माने जायेंगे.

SBI ने ग्राहकों को तत्कालीन निर्देश जारी करते हुए कह दिया है कि नई चेकबुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग शाखा य एटीएम में तुरंत जाकर आवेदन करें. बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर,स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, बैंक ऑफ त्रवणकोर और भारतीय महिला बैंक का स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में विलय होने के बाद स्टेटे बैंक ऑफ़ इंडिया दुनिया के 50 शीर्ष बैंकों में शामिल हो गया है. मोदी सरकार ने भारतीय स्टेट बैंक को दुनिया के बैंकों में शामिल कराने का काम किया है