अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को राजनाथ सिंह और योगी की हरी झंडी।।अखिलेश नही होंगे शामिल।

34

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मेट्रो सेवा का उद्घाटन होगा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन से मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाएंगे.
6 सितंबर से आम लोगों के लिए शुरू होगी सेवा
राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाने के बाद पहले राइड के लिए ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन पर सवार होंगे, जबकि आम लोगों के लिए मेट्रो का सफर बुधवार सुबह शुरू होगा. लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक चलेगी. चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर का किराया 10 रुपए से लेकर 60 रुपए तक होगा. इमरजेंसी की हालत में यात्री टॉकबैक के जरिए ड्राइवर से बात कर सकेंगे.
अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो कई वजहों से चर्चा में है, एक वजह सियासी है तो दूसरी देश के सबसे शानदार मेट्रो रेल होना भी एक वजह है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस मेट्रो रेल को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में रखते थे. यही वजह है कि मेट्रो के शिलान्यास से लेकर मेट्रो के बनने तक के हर सफर में वह साथ रहे, लेकिन चुनाव हार गए तो इसका उद्घाटन नहीं कर सके. अब जब योगी सरकार इसका उद्घाटन कर रही है, तो अखिलेश यादव मेट्रो से जुड़ी अपनी यादें ट्विटर पर ताजा कर रहे हैं. साथ ही जनता को यह याद दिलाने से नहीं चूक रहे कि यह मेट्रो का सपना उनका था, जिसे उन्होंने पूरा तो जरूर किया लेकिन हरी झंडी नहीं दिखा सके.
अखिलेश यादव ने ट्वीट की तस्वीरें
अखिलेश यादव की तरफ से लगातार कई ऐसी तस्वीरें ट्वीट की गईं और उनके समर्थकों ने बकायदा #Akhilesh ki metro का कैम्पेन भी चलाया ताकि लोगों तक ये सियासी मैसेज पहुंच जाए कि झंडी कोई दिखाए श्रेय तो अखिलेश को ही जाएगा.
‘लखनऊ मेट्रो’ ज़िंदगी आसान बनायेगी, लोगों को श्रीधरन जी और उस टीम की याद दिलायेगी जिसने हमारे इस सपने को सच कर दिखाया. सबको धन्यवाद और बधाई! pic.twitter.com/nJBAfMt8OJ
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 3, 2017
लखनऊ मेट्रो का दूसरा उद्घाटन !
अखिलेश यादव ने सोमवार शाम मेट्रो के भीतर मुलायम सिंह और डिंपल यादव के साथ बैठे, वह तस्वीर ट्विटर पर साझा की जिसमें दिख रहा है कि मेट्रो रेल का उद्घाटन पहले एक बार सांकेतिक तौर पर हो चुका है. यही वजह है कि अखिलेश यादव मेट्रो रेल को दूसरे उद्घाटन की संज्ञा दे रहे हैं. लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अखिलेश यादव को भी उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन किन्ही वजहों से अखिलेश यादव इस समारोह में शरीक नहीं होंगे.
इंजन तो पहले ही चल दिया था…डिब्बे तो पीछे आने ही थे. pic.twitter.com/QUjWbqRo1p
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 4, 2017
अखिलेश यादव के समर्थकों ने सभी 8 मेट्रो स्टेशनों पर अखिलेश के पोस्टर के साथ सांकेतिक उद्घाटन करने की कोशिश की. हर मेट्रो स्टेशन के बाहर सैकड़ों की तादाद में समाजवादी पार्टी के युवा समर्थक जमा हुए और इन लोगों ने ढोल-नगाड़े बजाकर मिठाइयां बांटकर व गुब्बारे उड़ाकर सियासी उद्घाटन कर दिया.