Thursday, January 23, 2020
Gorakhpur

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गोरखपुर :- खोराबार में भी तलाशी जा रही संभावना….

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की जगह को लेकर प्रशासन और गोरखपुर विकास प्राधिकरण दूसरी संभावनाओं पर भी विचार कर रहा है। सोमवार को कमिश्नर जयंत नार्लिकर, एडीजी रेंज जयनारायण सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष अन्नावि दिनेश कुमार और सचिव राम सिंह गौतम ने खोराबार में जीडीए द्वारा अधिगृहीत जमीन का निरीक्षण किया। प्राधिकरण की वहां 170 एकड़ जमीन है। उसी में से 40 एकड़ जमीन पर स्टेडियम बनाने पर विचार किया जा रहा है।
प्रशासन मंगलवार को मुख्यमंत्री के सामने मानबेला में स्टेडियम के लिए प्रस्तावित जमीन को लेकर आ रही दिक्कतों के साथ ही नए विकल्प का भी प्रस्ताव रखेगा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ही इस मामले में आगे कोई निर्णय होगा। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार, उनके पिछले दौरे में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए मानबेला में 35 एकड़ जमीन का प्रस्ताव रखा गया था। दो दिन पहले अधिकारियों ने मानबेला में 17 एकड़ व 35 एकड़ के प्लॉट का स्थलीय निरीक्षण किया था। इस दौरान प्लॉट तक मानक के अनुरूप चौड़ा रास्ता नहीं होने की समस्या सामने आई। इसके बाद खोराबार में स्टेडियम निर्माण का विचार शुरू हुआ।

देवरिया बाईपास रोड के साथ ही देवरिया रोड फ ोरलेन होने, मुख्य मार्ग, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से कनेक्टिविटी अच्छी होने की वजह से ोराबार की जमीन को अच्छा विकल्प माना जा रहा है।

Advertisements
%d bloggers like this: