Thursday, December 5, 2019
Gorakhpur

अब यहाँ खुला जन औषधि केन्द्र, कम दामों पर मिल रहीं दवाइयां….

गोरखपुर के नंदा नगर रेलवे क्रासिंग से 100 मीटर अंदर आदर्श नगर में प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र खुलने से यहां की जनता का बहुत बड़ा बोझ कम हुआ है. इस औषधि केन्द्र के खुलने से लोगों को यहां 50 से 90 प्रतिशत कम दाम पर दवाइयां मिलने लगी. लगभग सभी बिमारियों की दवाइयां यहां उपलब्ध हैं. गोरखपुर ऐम्स से लेकर सरकारी अस्पताल की ही नहीं, निजी चिकित्सकों की पर्चियां भी यहां मान्य हैं. बीपी, शुगर और हार्ट की बिमारियों के पेशेंट हों, या कोई और सभी को यहां बेहद कम दाम पर दवाई मिल रही है.

लोग बताते हैं कि उनका प्रतिमाह दवाइयों का खर्च 4000 से 5000 रूपये हुआ करता था, लेकिन अब यह खर्च कम होकर 500 रूपए से 700 रूपए तक आ गया है. इससे उनका आर्थिक बोझ कम हुआ है. इसके लिए वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र का और प्रचार होना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़ कर फायदा ले सकें.

लोगों की शिकायत है कि इस केन्द्र का उतना प्रचार नहीं हुआ जितना होना चाहिए था. अगर हर व्यक्ति को यह पता हो कि प्रधानमंत्री द्वारा जनता को ऐसी भी कोई सुविधा दी जा रही है, तो जनता को काफी लाभ पहुंच सकता है.

पता- नंदा नगर रेलवे क्रासिंग से 100 मीटर अंदर आदर्श नगर,नियर गोरखपुर ऐम्स

9264925445,9636022754

Advertisements
%d bloggers like this: