- Advertisement -
n
n
Friday, May 29, 2020

“अभ्युदय” का हुआ आगाज,सांसद रवि किशन ने कहा:जीवन में कला और साहित्य का विशेष योगदान

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

रिपोर्ट:- हिमांशु द्विवेदी

मदन मोहन मालवीय प्रौद्यगिकी विश्वविद्यालय में 28 फरवरीसे 2 मार्च को होने वाले साहित्य, कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम अभ्युदय का औपचारिक अनावरण समारोह दिनांक 29 फरवरी को विश्वविद्यालय परिसर के बहुउद्देशीय भवन में संपन्न हुआ।
दीप प्रज्वलन,कुलगीत और सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुए इस उद्घाटन समारोह में अभ्युदय और इसके सभी कार्यक्रमों के बारे में सभी को अवगत कराया गया।अभ्युदय में नुक्कड़ नाटक.ग्रुप डांस, सोलो डांस,स्केचिंग, हाऊस ऑफ कॉमन्स, पेंटिंग, रंगोली, मेंहदी, काईट रनर,बैटल ऑफ बैंड्स,छोटे उस्ताद, टैटू मेकिंग, फोटोहॉलिक जैसे बहुत सारे कार्यक्रम सम्मिलित हैं।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

इस समारोह में मुख्य अतिथि गोरखपुर के सांसद माननीय रविद्र श्यामनारायण शुक्ला( रवि किशन )के साथ, माननीय कुलपति प्रो. एस.एन.सिंह, छात्र क्रियाकलाप परिषद के अध्यक्ष प्रो. बी,के, पांडेय कुलसचिव प्रो. ज्योत सिंह, छात्र क्रिया कलाप के कार्यवाहक उपाध्यक्ष डॉ राजन मिश्रा, के अलावा वंदना सिंह प्रो.के. जी. उपाध्याय,सहायक प्राध्यापक हरीश चंद्र के साथ साथ विश्वविद्यालय के सभी विभागों के प्रवक्ता और शिक्षक मौजूद थे।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर में बढ़ा मतदान प्रतिशत,गोरखपुर में हुआ कुल 57.38%प्रतिशत मतदान....

श्रीमती वंदना सिंह द्वारा मुख्य अतिथि को स्वागत उपहार भेंट किया गया तथा छात्र – क्रिया कलाप परिषद के अध्यक्ष, प्रो. बी. के. पांडे ने अपने अभिवादन भाषण से उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि के सम्मान में डांस क्लब ने एक शास्त्री नृत्य का प्रदर्शन किया।
इसके साथ साथ म्यूजिक क्लब के बच्चो ने भी देसभक्ती गायन प्रस्तुत किया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने सभी को संबोधित किया तथा जीवन में कला और साहित्य का महत्व बताया और जीवन में इसके उपयोग पर भी बात रखी। उन्होंने परिसर में बनाए गए चित्रों के साथ- साथ इस वर्ष के थीम कि भी बहुत प्रशंसा की ।इस वर्ष का थीम आदिवासियों की जीवन शैली, उनकी संस्कृति एवं उनके धार्मिक पर्वों पर आधारित है ।इसके मुख्य अतिथि ने मालवीय उद्यान में वृक्षा रोपण भी किया । माननीय कुलपति महोदय ने भी अभ्युदय की सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और मुख्य अतिथि को धन्यवाद भी दिया।अन्ततः राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन किया गया।

ये भी पढ़े :  The Perfect Dresses to Wear and Warming Up the Winter
Advertisements
%d bloggers like this: