- Advertisement -
n
n
Tuesday, June 2, 2020

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शिक्षकों का आरोप- समाज को बांटने के लिए हो रहा है कोरोना का इस्तेमाल

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। इस बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) टीचर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर कहा कि कोविड-19 यानी कोरोना महामारी का इस्तेमाल एक विशेष समुदाय के प्रति नफरत फैलाने और समाज को बांटने के लिये किया जा रहा है।

एसोसिएशन ने अपनी कार्यकारिणी की एक विशेष बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया और इसे राष्ट्रपति के पास भेजा है। प्रस्ताव में महामारी से निपटने के तौर-तरीकों पर गहरी चिंता प्रकट की गई।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने आम आदमी, मुख्य रूप से दिहाड़ी मजदूरों के प्रति पूरी एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कहा, ”जो प्रवासी मजदूर बड़े शहरों से अपने गांव और कस्बे लौट रहे हैं, उन लोगों की कोई गलती नही है।

प्रस्ताव में कहा गया है, ”यह हम सबके लिये बहुत दुख का विषय है कि कोविड- 19 महामारी का इस्तेमाल एक विशेष समुदाय के प्रति नफरत फैलाने के लिये किया जा रहा है।”

ये भी पढ़े :  खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतिमा त्रिपाठी व तहसीलदार ने सहजनवा क्षेत्र में मिठाई के दुकानों पर की छापेमारी,150 किलो मिठाई को किया गया नष्ट…

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन के सचिव प्रो नजमुल इस्लाम ने कहा, ”हमारा मानना है कि देश में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत तभी हासिल होगी, जब हम सब एकजुट होकर इसका मुकाबला करेंगे।”

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण
उत्तर प्रदेश में 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं । इनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। आशा बहुएं लगातार प्रवासी श्रमिकों की ट्रैकिंग कर रहीं हैं। करीब अब तक 658982 श्रमिकों की ट्रैकिंग कर चुकी हैं । प्रवसी श्रमिकों में संक्रमण का प्रतिशत काफी ज़्यादा है।

60 साल के ऊपर बुज़ुर्गों में संक्रमण का प्रतिशत काफी काम हुआ है। एक माह पहले 60 साल के ऊपर के बुज़ुर्ग 9 प्रतिशत के हिसाब से संक्रमित हो रहे थे, अब वही प्रतिशत 6.5 रह गया है । पिछले 24 घंटों में 263 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए हैं  इस तरह अब तक पूरे प्रदेश भर में 5778 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 3238 मरीज़ डिस्चार्ज हो चुके हैं ।  

ये भी पढ़े :  गोरखपुर में आम जन को राहत पहुंचाने का सफल काम कर रहे समाजसेवी

Advertisements
%d bloggers like this: