Thursday, December 5, 2019
Gorakhpur

आयुक्त ने विद्यालय में निरीक्षण के दौरान बच्चों से पूछा पहाड़ा

आयुक्त ने विद्यालय में निरीक्षण के दौरान बच्चों से पूछा पहाड़ा

भदोही। आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने मॉडल जूनियर हाईस्कूल जयरामपुर घोसिया का औचक निरीक्षण किया ।
आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने विद्यालय में काफी कमिया दिखी उन्होंने सबसे पहले सातवी की कछा में प्रवेश किया और मैथ की घंटी होने की वजह से बच्चों से पहाड़ा पूछा जिसे बच्चो ने किसी तरह पढ़ा। दसमल का गुड़ा भी बच्चे नही कर पाए पूछने पर पता चला कि मैथ के अध्यापक ही नही है। फिर इग्लिश में बच्चे किताब भी नही पढ़ पाए तो उन्होंने कहा क्या मतलब है ऐसी शिक्षा का आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने हेड मास्टर छोटेलाल गौतम, एवं सहायक अध्यापक शिव कुमार शुक्ला का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया। उन्होने कहा कि जब बच्चे पढ़ने लगेंगे तो आप का भी वेतन मिलेगा। ऐसे ही बारी बारी से हर क्लाश में जा कर उन्होंने बच्चों से पूछा। और उनके उत्तर से नाखुश दिखे। बाउंड्री के चारो ओर कचरे को देख कर उन्होंने हेडमास्टर को कड़ी फटकार लगाई। फिर कुछ बच्चों को ड्रेस भी वितरित किया। और जाते वक्त बीएस से कहा कि इन लोगो का वेतन तभी इसु करना जब व्यवस्था में सुधार हो। मण्डलायुक्त ने कहा कि कपड़े देखकर कहा कि 300 रुपये होते हैं। ये कपड़ा तो 100 का भी नही लगता जहा से कपड़ा आया है मुझसे उससे बात करने को बोलो।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने जिला उद्यान कार्यालय का निरीक्षण किये, जिसमें अलमारियों की साफ-सफाई बहुत खराब होने पर उद्यान अधिकारी को सख्त हिदायद दी कि कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय, उन्होने एकीकृत बागवानी योजना के डाक्यूमेन्ट सही ढ़ग से फाइल में न होने पर कड़ी नाराजगी जताई, निरीक्षण के दौरान सेवा पुस्तिका, हाजरी रजिस्टर, निरीक्षण पत्रावली, जी0पी0एफ0 पासबुस, एवं छूट्टी रजिस्टर सही ढ़ग से मेन्टेन न रखने पर महेन्द्र नाथ त्रिपाठी, बृजेश कुमार का अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने नगर पंचायत ज्ञानपुर में चेयर मैन/सभासदों के साथ बैठक कर सम्बन्धित विकास कार्यो की जानकारी से रूबरू होते हुए सभी को निर्देश दिया कि नगरों में साफ-सफाई एवं डोर-टू-डोर कुड़ा उठान प्रतिदिन कराये एवं कार्यालयों एवं नगर पंचायतों में साफ-सफाई एवं ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव कराये। आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने पिंक टॉयलेट की जानकारी लेते हुए अधिशासी अधिकारी को हिदायद दी कि सड़कों के किनारे बने नालियों का साफ-सफाई अवश्य कराये। नगर पंचायत के विकास कार्यो से असंतोष व्यक्त किये।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने कलेक्ट्रेट में हो रहे वेयर हाउस का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जिसपर यू0पी0सिडकों के द्वारा कराये जा रहे कार्य में सबसे खराब ईट का प्रयोग करने पर यू0पी0सिडको के अधिकारी को कड़ी फटकार लगायी।

Advertisements
%d bloggers like this: