Saturday, September 25, 2021

आयुक्त ने विद्यालय में निरीक्षण के दौरान बच्चों से पूछा पहाड़ा

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

आयुक्त ने विद्यालय में निरीक्षण के दौरान बच्चों से पूछा पहाड़ा

भदोही। आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने मॉडल जूनियर हाईस्कूल जयरामपुर घोसिया का औचक निरीक्षण किया ।
आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने विद्यालय में काफी कमिया दिखी उन्होंने सबसे पहले सातवी की कछा में प्रवेश किया और मैथ की घंटी होने की वजह से बच्चों से पहाड़ा पूछा जिसे बच्चो ने किसी तरह पढ़ा। दसमल का गुड़ा भी बच्चे नही कर पाए पूछने पर पता चला कि मैथ के अध्यापक ही नही है। फिर इग्लिश में बच्चे किताब भी नही पढ़ पाए तो उन्होंने कहा क्या मतलब है ऐसी शिक्षा का आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने हेड मास्टर छोटेलाल गौतम, एवं सहायक अध्यापक शिव कुमार शुक्ला का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया। उन्होने कहा कि जब बच्चे पढ़ने लगेंगे तो आप का भी वेतन मिलेगा। ऐसे ही बारी बारी से हर क्लाश में जा कर उन्होंने बच्चों से पूछा। और उनके उत्तर से नाखुश दिखे। बाउंड्री के चारो ओर कचरे को देख कर उन्होंने हेडमास्टर को कड़ी फटकार लगाई। फिर कुछ बच्चों को ड्रेस भी वितरित किया। और जाते वक्त बीएस से कहा कि इन लोगो का वेतन तभी इसु करना जब व्यवस्था में सुधार हो। मण्डलायुक्त ने कहा कि कपड़े देखकर कहा कि 300 रुपये होते हैं। ये कपड़ा तो 100 का भी नही लगता जहा से कपड़ा आया है मुझसे उससे बात करने को बोलो।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने जिला उद्यान कार्यालय का निरीक्षण किये, जिसमें अलमारियों की साफ-सफाई बहुत खराब होने पर उद्यान अधिकारी को सख्त हिदायद दी कि कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय, उन्होने एकीकृत बागवानी योजना के डाक्यूमेन्ट सही ढ़ग से फाइल में न होने पर कड़ी नाराजगी जताई, निरीक्षण के दौरान सेवा पुस्तिका, हाजरी रजिस्टर, निरीक्षण पत्रावली, जी0पी0एफ0 पासबुस, एवं छूट्टी रजिस्टर सही ढ़ग से मेन्टेन न रखने पर महेन्द्र नाथ त्रिपाठी, बृजेश कुमार का अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने नगर पंचायत ज्ञानपुर में चेयर मैन/सभासदों के साथ बैठक कर सम्बन्धित विकास कार्यो की जानकारी से रूबरू होते हुए सभी को निर्देश दिया कि नगरों में साफ-सफाई एवं डोर-टू-डोर कुड़ा उठान प्रतिदिन कराये एवं कार्यालयों एवं नगर पंचायतों में साफ-सफाई एवं ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव कराये। आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने पिंक टॉयलेट की जानकारी लेते हुए अधिशासी अधिकारी को हिदायद दी कि सड़कों के किनारे बने नालियों का साफ-सफाई अवश्य कराये। नगर पंचायत के विकास कार्यो से असंतोष व्यक्त किये।
तत्पश्चात आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल मीरजापुर के राममोहन राव ने आज कमिश्नर ने कलेक्ट्रेट में हो रहे वेयर हाउस का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जिसपर यू0पी0सिडकों के द्वारा कराये जा रहे कार्य में सबसे खराब ईट का प्रयोग करने पर यू0पी0सिडको के अधिकारी को कड़ी फटकार लगायी।

ये भी पढ़े :  22 जून से दिल्ली-गोरखपुर के लिए अब प्रतिदिन इंडिगो की विमान सेवा

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...
%d bloggers like this: