Monday, July 22, 2019
Sports

इंग्लैंड के खिलाफ भगवा जर्सी पहनकर खेलेगी टीम इंडिया…

भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 30 जून को बर्मिंगम में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच में ब्लू की बजाए ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी। आईसीसी के मुताबिक टीम इंडिया क्रिकेट विश्व कप 2019 में सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ ही नीले की बजाए नारंगी जर्सी में खेलेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान टीम को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी हल्की नीली जर्सी में ही खेलने उतरेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ नारंगी जर्सी पहनकर खेलेगी भारतीय टीम
गौरतलब है कि मौजूदा विश्व कप में 2 जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी टी शर्ट बदल ली थी। उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरी की जगह पीली टी शर्ट में मैदान पर उतर थे। अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लाल रंग की जर्सी पहनेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ लाल जर्सी में खेलती हुई नजर आएगी। भारत और अफगानिस्तान दोनों की जर्सी नीली है। ऐसे में दोनों के बीच शनिवार को होने वाले मैच में अफगानिस्तान को अपनी किट बदलनी पड़ सकती है।

किसी भी मैच में नहीं बदलेगी विंडीज और इंग्लैंड टीम की जर्सी
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड और भारत के खिलाफ पीली जर्सी पहनकर मैच खेलेगी। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में केवल दो टीमें ऐसी हैं, जो हर मैच में एक ही जर्सी में खेलेंगी। उनमें मेजबान इंग्लैंड लाइट ब्लू जर्सी के साथ जबकि वेस्टइंडीज मरून कलर की जर्सी के साथ सभी मैच खेलेंगी। भारत को विश्व कप में अपने बचे हुए मैचों में 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ, 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी।

Advertisements
%d bloggers like this: