- Advertisement -
n
n
Tuesday, May 26, 2020

इस मंदिर की वजह से ना हो जाए तबलीगी जमात जैसा हाल, लॉकडाउन में दर्शन करने उमड़ रहे लोग….

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक तरफ जहां दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में एकत्रित हुए तबलीगी जमात के लोगों ने देशभर में खतरा बढ़ा दिया, वहीं राजस्थान के भी एक धार्मिक स्थल पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ रही हैं। यहां हर सोमवार को ग्रामीणों की भारी भीड़ रही है, जो ना मास्क इस्तेमाल कर रहे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की कोई पालना।

देवेश्वर महादेव मंदिर, जैला गांव सिरोही

कोरोना के खौफ ग्रामीणों द्वारा बेखौफ होकर लॉकडाउन की धज्जियां राजस्थान के सिरोह जिले के गांव जैला स्थित देवेश्वर महादेव मंदिर में उड़ाई जा रही हैं। गांव की पहाड़ी पर इस मंदिर में हर सोमवार को सैकड़ों ग्रामीण उड़ रहे हैं। सोमवार दोपहर को यहां पर वन इंडिया हिंदी की टीम पहुंची तो महिला, पुरुषों के साथ-साथ काफी बच्चे मौजूद मिले।

कोरोना वायरस से बेखबर से दिखे ग्रामीण

टीम यहां पहुंची तब पहाड़ी के रास्ते में महिलाएं और बच्चे देवेश्वर महादेव मंदिर की ओर बढ़ते हुए मिले। पहाड़ी के देवेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचने पर पता चला कि यहां पहले से ही काफी ग्रामीण आए हुए बैठे हैं। मंदिर में अग्नि प्रज्जवलित हो रही थी। ग्रामीण उसके चारों तरफ बैठे थे। ना किसी के मुंह पर मास्क था और ना ही ये कोई सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहे थे। ऐसे लग रहा था कि मानों यहां मौजूद शख्स दुनियाभर में फैल रहे कोरोना के खौफ बेखबर है।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  धारावी घुग्गियों में दूसरे मामले की पुष्टि, अब ये परेशानी की बात हैं। लाखों लोगों से खचाखच भरी हैं झुग्गियां...

दर्शन करने आए हैं, दुख दूर होंगे-वीराराम

सिरोही जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर स्थित गांव जैला के देवेश्वर महादेव मंदिर में फलौदी तक के ग्रामीणा पहुंचे हुए हैं। यहां मौजूद वीराराम देवासी बताते हैं कि हर सोमवार को देवेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने पहुंचते हैं। इस धार्मिक स्थल में गहरी आस्था है। हमारे सब दुख दर्द दूर होंगे।

 प्रशासन को पता ही नहीं

प्रशासन को पता ही नहीं

कोरोना संकट के बीच बड़ी संख्या में ग्रामीण गांव जैला के देवेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचे रहे हैं और सिरोही जिला प्रशासन को इसकी भनक नहीं है। सिरोही जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कहते हैं कि जैला गांव का नाम पहली बार सुना है। फिलहाल मंदिर में भीड़ एकत्रित होने की कोई सूचना नहीं है। पता करके बता सकूंगा।

एसएचओ बोले-मंदिर का ताला ही अभी खुलवाया है

एसएचओ बोले-मंदिर का ताला ही अभी खुलवाया है

सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद के अनुसार वन इंडिया हिंदी की टीम से मिली जानकारी के बाद इस संबंध उन्होंने कांलिदी थानाधिकारी से बात की तो जवाब मिला कि ऐसा कोई मामला नहीं है। मंदिर ताला ही अभी खुलवाया गया है।

यहां लोग आते हैं मंदिर

जानकारी के अनुसार सिरोही के देवेश्वर महादेव मंदिर में गांव जैला, फलवन्दी, स्वराटा, तवरी आदि के लोगों की गहरी आस्था है। आए दिन यहां ग्रामीण दर्शन करने पहुंचते हैं, मगर सोमवार को भीड़ सबसे अधिक रहती है। दर्शनार्थियों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच जाता है।

Advertisements
%d bloggers like this: