Friday, September 24, 2021

एक दिन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा चौकीदार…..

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर के एक दिन के दौरे पर हैं। अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के दक्षिण एशियाई केंद्र सहित 180 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 98 करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास भी उनके हाथ से होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में राजभर समाज की जनसभा में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे। इसके अलावा जिले में 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वायुसेना के विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी पूर्वांचल के एक दिवसीय दौरे के दौरान वाराणसी और गाजीपुर में रहेंगे। दोनों जगह वह करोड़ो की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक पीएम का स्वागत किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर कई नेता और आला अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद पीएम हेलीकॉप्टर से गाजीपुर के लिए रवाना हो गए।
मंंच पर सीएम और राज्यपाल के साथ अन्य नेता

ये भी पढ़े :  बाप ने बेटी को दी 'प्यार' की खौफनाक सजा, सिर काट कर कीचड़ में दफनाया.....

मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजीपुर में आइआइटी कालेज के ग्राउंड पहुंचे। यहां पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मंत्री मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी मंच पर पहुंचे। जहां उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय हैं।

ये भी पढ़े :  मैनपुरी से मुलायम, कन्नौज से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव....

मेडिकल कॉलेज की रखेंगे आधारशिला

सभी ने मंच से जनता का अभिवादन किया। पीएम गाजीपुर में राजभर समाज की जनसभा में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे। इसके अलावा जिले में 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे। पूर्वांचल के विकास को देख रहा यूपी गाजीपुर में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा आज गाजीपुर से देश के किसी भी कोने में जाना हो तो यहां से रेलगाड़ी मिल रही है। माता वैष्णो देवी के दर्शन को जाने के लिए भी यहां से ट्रेन चल रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में पूर्वांचल उपेक्षित रहा, लेकिन आज पूर्वांचल के विकास को पूरा उत्तर प्रदेश देख रहा है। चाहे बंद गन्ना मिल हो या फिर यूरिया फैक्ट्री हो, हर जगह विकास दिख रहा है।

सबका साथ सबका विकास के आधार पर किया काम

पीएम के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 70 सालों में 13 मेडिकल कॉलेज बने थे, लेकिन पिछले 4 सालों में 17 मेडिकल कॉलेज बने हैं। साथ ही कहा कि विकास के लिए भाजपा सरकार ने किसी धर्म और मजहब को नहीं देखा, सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम किया। स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों और शहरों में शौचालय बनाने का काम किया है।

हर चौराहे पर दिख रहा विकास कार्य

उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में जो विश्वास दिखाया था वो आज सच होते दिख रहा है, हर सड़क हर चौराहे पर विकास कार्य दिख रहा है। 90 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क रसोई गैस देने का काम किया है। सीएम ने कहा कि आज महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी हो रहा है, इनके नाम पर ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। आने वाले पीढ़ियों के लिए यह कभी न मिटने वाली स्मृति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर में आइआइटी कॉलेज के ग्राउंड पर कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया है। जब विदेशी आक्रांताओं ने भारत भूमि पर आंख उठाई तो महाराजा सुहेलदेव उन महावीरों में थे जिन्होंने उनका डटकर मुकाबला किया और उन्हें परास्त किया।

ये भी पढ़े :  3 साल के बच्चे ने मोबाइल छेड़ा तो पिता ने तार से बुरी तरह पीटा, पुलिस ने भेजा जेल....
ये भी पढ़े :  3 साल के बच्चे ने मोबाइल छेड़ा तो पिता ने तार से बुरी तरह पीटा, पुलिस ने भेजा जेल....

देश के हर वीर-वीरांगनाओं को हमारी सरकार का नमन

महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में बहराइच में स्मारक बनाने का फैसला करने के लिए मैं उत्तर प्रदेश सरकार को शुभकामनाएं देता हूं। देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

स्वर्णकार समाज ने लोकसभा , विधानसभा में अपने प्रतिनिधित्व के लिए भरी हुँकार,जल्द प्रदेश व्यापी होगी सभा

स्वर्णकार समाज का स्वर लोकसभा एवं विधानसभाओं में मुखरित हो प्रतिनिधित्व सभी पंचायतों में हो इस विचार के साथ स्वर्णकार समाज...

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...
%d bloggers like this: