Sunday, October 13, 2019
Gorakhpur

एक साथ जज बनीं गोरखपुर की ये सगी बहनें…

गोरखपुर के पाली ब्लाक के ग्राम सभा पुंडा की रहने वाली सगी बहनों ने पीसीएस जे परीक्षा में सफलता हासिल करके अपनी प्रतिभा का परचम फहराया है।

गोरखपुर के पाली ब्लाक के ग्राम सभा पुंडा की रहने वाली सगी बहनों ने पीसीएस जे परीक्षा में सफलता हासिल करके अपनी प्रतिभा का परचम फहराया है। बड़ी बहन यशा शर्मा को 240वीं तथा छोटी बहन सुप्रिया को 43वीं रैंक मिली है। जज बनी यशा और सुप्रिया के पिता उमेश चंद शर्मा वाराणसी में जिला जज हैं और माता गृहणी। सफलता से परिवार, रिश्तेदार तथा क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

पिता उमेश शर्मा ने बताया कि दोनों बेटियों की प्रारंभिक से लेकर उच्च शिक्षा लखनऊ में हुई और यशा वर्तमान में उत्तराखंड के देहरादून स्थित पेट्रोलियम विश्वविद्यालय में ला की अस्सिटेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है। छोटी सुप्रिया घर पर रहकर तैयारी कर रही थी। माता अरुर्णिमा शर्मा ला की छात्रा रही हैं और गृहणी है।

वर्तमान में उमेश चंद शर्मा सहजनवां नगर पंचायत के वार्ड नं. नौ घनश्याम नगरी में भी मकान बनवा चुके हैं। सफलता पर बड़े पिता सुभाष चंद शर्मा, तहसीलदार राहुल देव भट्ट, डा. पीएन भट्ट, देवेश भट्ट, नवीन भट्ट, एसएन भट्ट आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

प्रद्युम्न को 87वीं व आकांक्षा को 199वीं रैंक

झुमिला बाजार, गोरखपुर : गोला ब्लाक के भटनीपार गांव निवासी विंध्‍यवासिनी मिश्र के पुत्र प्रद्युम्न कुमार मिश्र ने पीसीएस जे 2018 की परीक्षा में 87वीं रैंक हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अपने पिता व माता लीलावती मिश्र की प्रेरणा से न्यायिक क्षेत्र को सेवा के लिए चुना। गगहा की आकांक्षा सिंह ने पीसीएस जे 2018 की परीक्षा में 199वीं रैंक हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया है।

Advertisements
%d bloggers like this: