Monday, April 22, 2019
Entertainment

कभी नहीं रिलीज हो पाई बॉलीवुड की यह फिल्में, मचा सकती थीं धमाल….

बॉलीवुड में कुछ ऐसी यादगार फिल्में बन जाती हैं जिसे दर्शक लंबे समय के बाद भी नहीं भुला पात हैं। वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी बनती हैं जिसे देखकर दर्शकों का सिर दर्द होने लगता है। बॉलीवुड हर समय में हर तरह की फिल्में बनाता रहा है और लोगों का मनोरंजन होता रहा है। कई फिल्में लंबे अरसे तक मन में बसी रह जाती हैं और कुछ आकर कब चली जाती हैं पता भी नहीं चलती, लेकिन यहां बता रहे हैं उन कुछ खास फिल्मों के बारे में जो रिलीज नहीं हो पाई या पूरी ही नहीं हो पाई। इन फिल्मों की स्टारकास्ट ऐसी थी जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता था कि वह पर्दे पर सुपरहिट हो सकती थीं। आइये बताते हैं आपको वह फिल्में जो बन नहीं पाई या रिलीज नहीं हुई।

शिनाख्त

यह फिल्म बनती तो इसके हीरो थे अमिताभ बच्चन जो एक अंडरकवर पुलिस की भूमिका में थे। इस फिल्म में खासियत थी की वह एक ऐसे पुलिस के रोल में थे जो अपनी याद्दाश्त खो बैठता है और उसे वापस लाने का काम करतीं माधुरी दीक्षित। यह फिल्म पुरी नही हो पाई औऱ बीच में ही बंद हो गई। क्या पता सालों पहले गजनी फिल्म जैसा जादू इस फिल्म से चल जाता।

दस

जी नहीं, हम उस दस फिल्म की बात नहीं कर रहे जिसमें अभिषेक बच्चन औऱ संजय दत्त थे। हम उस दस फिल्म की बात कर रहैं हैं जिसमें संजय दत्त और सलमान खान काम कर रहे थे। 1996 में बन रही यह फिल्म इसलिए अधूरी रह गई क्योंकि इस फिल्म के निर्देशक मुकुल आनंद गुजर गए। अगर यह फिल्म बनती तो चल मेरे भाई वाला फील एक बार फिर दर्शकों को आता।

मुन्नाभाई चले अमेरिका

संजय दत्त औऱ अरशद वारसी ने मुन्नाभाई और सर्किट की जोड़ी के साथ लोगों को खूब एंटरटेनमेंट किया। पहली फिल्म में दादागिरी औऱ दूसरी फिल्म में गांधीगिरी दिखाने के बाद यह जोड़ी अमेरिका में मस्ती करती दिखाई देती। हालांकि संजय दत्त को फिल्म बीच में छोड़कर जेल जाना पड़ा और फिर यह फिल्म आगे नहीं बन पाई। इस बात की तो पूरी गारंटी है कि यह फिल्म बनती तो जबरदस्त हिट होती।

टाइम मशीन

टाइम ट्रैवलिंग का कॉन्सेप्ट भी बहुत अनोखा है और इस पर अक्सर फिल्म या टीवी शो बनाए गए हैं। अक्षय कुमार की फिल्म एक्शन रिप्ले भी इस कॉन्सेप्ट पर आधारित थी, लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इस कॉन्सेप्ट पर 1992 में पहले भी फिल्म बन रही थी जिसमें मेन लीड में आमिर खान थे। इस फिल्म की आधी से ज्यादा शूटिंग पूरी हो गई थी, लेकिन यह फिल्म क्यों बंद हो गई किसी को पता नहीं चला।

चोरी मेरा काम

90 के दशक में यह फिल्म बनाई जा रही थी जिसमें सलमान खान, सुनील शेट्टी, काजोल और शिल्पा शेट्टी को साइन किया गया था। उस वक्त इस फिल्म की जबरदस्त चर्चा भी हो रही थी, लेकिन किसी कारण से यह फिल्म बंद हो गई। इस फिल्म का एक स्टंट सीन सलमान खान और सुनील शेट्टी के थ्मसअप एड में भी इस्तेमाल किया गया था। उस वक्त के लिहाज से यह चारों स्टार जबरदस्त कमाल करें औऱ फिल्म हिट होती।

Advertisements
%d bloggers like this: