Thursday, February 27, 2020
Uttar Pradesh

कुंभ की तैयारियों का जाएजा लेने पहुंचे सीएम योगी….

प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं. आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया. इस बार के कुंभ मेले में शंकराचार्यों और तमाम दूसरे बड़े संत-महात्माओं के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ का भी कैंप भी लग रहा है. आगे तस्वीरों में देखें सीएम योगी आदित्यनाथ ने किस तरह से तैयारियों का जायजा लिया है.

इस बार योगी आदित्यनाथ खुद भी कई दिन तक कैंप में रहेंगे, लेकिन वो यहां सीएम की हैसियत से नहीं, बल्कि योगी महासभा के अध्यक्ष व नाथ सम्प्रदाय के प्रमुख संत के तौर पर कल्पवास करेंगे.

सेक्टर 15 में स्थित अखिल भारतीय योगी महासभा के कैंप को खात तरह से तैयार किया जा रहा है. योगी महासभा के अध्यक्ष खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं, लिहाजा यहां की तैयारिओं का अंदाजा लगाया जा सकता है.

सीएम योगी का कैंप नौ बीघे ज़मीन में तैयार हो रहा है. यहां पर तीन बड़े पंडाल बनाए जा रहे हैं. एक पंडाल में प्रदर्शनी लगेगी,दूसरे में नाथ सम्प्रदाय के बड़े संत-महात्माओं को ठहराया जाएगा और तीसरे पंडाल में संत-महात्माओं को भोजन परोसा जाएगा.

योगी आदित्यनाथ के लिए दो महाराजा कुटिया तैयार की जा रही है तो साथ ही उनके लिए पूजा घर, लाइब्रेरी व मीटिंग हाल अलग से तैयार किया जा रहा है.

कैंप में सौ से ज़्यादा शौचालय बन रहे हैं. सभी पंडालों और कैम्पों में वूडिंग फ्लोर पर नई मीटिंग बिछेगी तो सोफे-कुर्सियां और मेज के साथ ही दूसरे सामान भी एकदम नये हैं.

Advertisements
%d bloggers like this: