Friday, October 18, 2019
Gorakhpur

कैबिनेट बैठक आज, 2019-20 के अनुपूरक बजट सहित कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में होने वाली प्रदेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले होंगे। विधानमंडल की बैठक से पूर्व वित्त वर्ष 2019-20 के पहले अनुपूरक बजट व लखनऊ के दो अधूरे रेल उपरिगामी सेतु को पूरा करने से जुडे़ प्रस्तावों पर विचार की संभावना है। बैठक के बाद अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया जाएगा। बजट का आकार करीब साढ़े 15 हजार करोड़ रहने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट की बैठक सुबह साढ़े नौ बजे होगी। लखनऊ में उत्तर रेलवे के लखनऊ-बाराबंकी रेलवे लाइन के किसान पथ (फैजाबाद रोड से मोहनलालगंज रोड तक) व रेलवे पोल संख्या 1078/14-1078/20 के बीच शारदा नहर के किलोमीटर नंबर-147.405 के बाईं और दाईं पटरी पर चार लेन के दो अलग-अलग रेल उपरिगामी सेतु निर्माणाधीन हैं। इनका काम अधूरा पड़ा है। लोक निर्माण विभाग ने इसे पूरा करने की कार्ययोजना कैबिनेट के विचार के लिए भेजी है। 

इस पर निर्णय की संभावना है। इसके अलावा शाहजहांपुर, बरेली व मुरादाबाद में अटल नवीकरण और शहरी रूपांतरण मिशन के तहत सैप वर्ष 2017-20 के अंतर्गत सीवरेज योजना से जुड़े प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है।

Advertisements
%d bloggers like this: