Home Uttar Pradesh कोरोना कहां से और कैसे आया, क्या इसकी जांच बैठाएगा भारत? मिला...

कोरोना कहां से और कैसे आया, क्या इसकी जांच बैठाएगा भारत? मिला ये जवाब

136

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

करीब -करीब पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है। भारत भी इस वायरस से बहुत ज्यादा प्रभावित है। 600 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और देशभर में बीते एक महीने से लॉकाउन है। इस वायरस की शुरुआत कैसे हुई, इसको लेकर दुनियाभर में कई बातें हैं। भारत में भी इस तरह की बातें हैं कि सरकार इस वायरस की शुरुआत कहां से और कैसे हुई, इसकी जांच कराएगी। इस पर सरकार की ओर से जवाब आया है।

Govt Sources on if India is looking for an investigation into the origin of COVID19

भारत की इसको लेकर कोई जांच कराने के सवाल पर सरकारी सूत्रों से जवाब मिला है। इसमें कहा गया है कि फिलहाल हम महामारी की चुनौती से जूझ रहे हैं। एक बार यह महामारी खत्म हो जाए और हम इससे उबर जाएं तो जरूर हम इस प्रश्न पर दोबारा विचार कर सकते हैं। यानी भारत सरकार ने इस मामले की इन्वेस्टिगेशन से पूरी तरह से इनकार नहीं किया है।

ये भी पढ़े :  अयोध्या में सौहार्द की होली, मुस्लिम पक्षकार व संतों ने एक दूसरे को लगाया रंग....

बता दें कि चीन के वुहान से ये वायरस शुरू हुआ था। कुछ मुल्क खासतौर से अमेरिका ये कहता रहा है कि कोरोना के फैलने में चीन की कारस्तानी है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत कई दूसरे देश इसे खारिज कर चुके हैं। कोरोना वायरस से दुनिया के करीब 180 मुल्क जूझ रहे हैं। दुनियाभर में अब तक 26,35,716 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया जा चुका है। वहीं इससे अब तक 1,84,066 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। अमेरिका में 47,660 मौतें कोरोना से हुई हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। इटली में 25,085, स्पेन में 21,717 और फ्रांस में 21,340 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है।

%d bloggers like this: