- Advertisement -
n
n
Tuesday, May 26, 2020

कोरोना संकट से उबर रहा है शेयर बाजार, सेंसेक्स में 1300 अंक की बढ़त, निफ्टी में भी भारी उछाल….

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

इन ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. सेंसेक्स में करीब 1200 अंकों की रैली देखने को मिल रही है. दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 3.2 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है. स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी नजर आ रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 2.3 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. तेल-गैस शेयरों में भी आज कमजोरी नजर आ रही है. बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 2.13 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

आज के कारोबार में चौतरफा तेजी देखने को मिल रही है. बैंकिंग, मेटल, ऑटो और आईटी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है. रियल्टी, एफएमसीजी और फार्मा शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बैंक शेयरों में जोरदार खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 6.15 फीसदी की बढ़त के साथ 18,310 के स्तर पर नजर आ रहा है.

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब 1115 अंक यानि 4.04 फीसदी की मजबूती के साथ 28,705 के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 350 अंक यानि 4.05 फीसदी की बढ़त के साथ 8415 के आसपास कारोबार कर रहा है.

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  Come and Knock on Our Door We've Been Waiting for You

अमेरिकी शेयर बाज़ार में भी उछाल

कोरोना के नए मामलों की रफ्तार घटने से अमेरिकी बाजारों में 7 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. कल Dow 1600 अंक से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ. कल के कारोबार में S&P 500, Nasdaq भी फीसदी से ज्यादा चढ़े. एशियाई बाजारों में भी मजूबती देखने को मिल रही है. SGX NIFTY में करीब 100 अंकों की तेजी नजर आ रही है. उधर क्रूड प्रोडक्शन कट पर सहमति बनने के संकेत मिल रहे हैं. इस पर रूस और सऊदी अरब के बीच करार संभव है.

इधर दुनियाभर में 13.37 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इससे दुनियाभर में 74 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अकेले US में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में कोरोना के 347,003 मामले सामने आए हैं. UK के PM कोरोना से संक्रमित हैं. बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई है उनको ICU में भर्ती किया गया है. इस बीच WHO ने कहा कि लक्षण दिखने के 3 दिन पहले से कोरोना का संक्रमण संभव है. इस बीच भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 4200 के पार चली गई हैं. अब तक भारत में कोरोना से 111 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़े :  वैज्ञानिकों का दावा, सौरमंडल के बाहर चंद्रमाओं में हो सकते हैं एलियन....

कोरोना से निपटने के लिए जापान में बड़े राहत पैकेज का एलान किया गया है. जापान ने 1 लाख करोड़ डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा की है. उधर कोरोना का इलाज ढूंढने की कोशिश भी जारी है. एक रिसर्च से पता चला है कि एंटी पैरासिटिक दवा का कोरोना इलाज में इस्तेमाल संभव है. लैब परीक्षण में एंटी पैरासिटिक दवा कोरोना के इलाज में सफल पाई गई है. ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिक का दावा है कि एंटी पैरासिटिक दवा 48 घंटे में वायरस खत्म कर सकती है.

Advertisements
%d bloggers like this: