Monday, September 20, 2021

कौन है यह खूबसूरत पाकिस्तानी युवती, जिसके चक्कर में फंस रहे भारतीय सैनिक

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अनिका चोपड़ा भारतीय सेना के जवानों को अपनी अदाओं का दीवाना बनाकर खुफिया जानकारी लेती रही है। अनिका चोपड़ा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ की एजेंट बताई जा रही है, जो जवानों को हनीट्रैप का शिकार बनाती है। अनिका चोपड़ा इससे पहले कई अन्य भारतीय सेना से जुड़े युवकों को भी अपने जाल में फंसा चुकी है। यह उसका तीसरा मामला है, जिसमें उसने नारनौल के गांव बसई निवासी रवींद्र यादव (भारतीय सेना के जवान) को हनीट्रैप में फंसा लिया। हालांकि, जानकार मानते हैं कि यह संख्या बढ़ भी सकती है, क्योंकि अनिका चोपड़ा लगातार पाकिस्तान से ही भारतीय जवानों को फंसाने में लगी रहती है।
गौरतलब है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ हर समय इस ताक में रहती है कि वह हनीट्रैप के जरिये भारतीय थल सेना, वायुसेना और नौसेना से जुड़े लोगों को फंसाए। इसके लिए उसने हनीट्रैप का ऐसा जाल बुना है कि अब तक दर्जन भर सेना के अधिकारी-कमर्चारी फंस चुके हैं। आइएसआइ द्वारा ट्रेंड की गई लड़कियां भारतीय सैन्य अफसरों-सैनिकों को हनीट्रैप में फंसाती हैं और फिर प्यारी-प्यारी बातें कर उनसे गोपनीय जानकारियां हासिल कर लेती हैं। पिछले 5 साल के दौरान हनीट्रैप पर नजर डालें तो जाहिर होता है कि सोशल मीडिया के जरिए सेना से जुड़े लोगों को फंसाया जाता है। कई दफा दुश्मन देश के लोग युवती की आवाज में बात करके भी जानकारी ले लेते हैं। ज्यादातर मामले में पाया गया है कि फोन पर या सोशल मीडिया पर चैट कर रही युवती खुद को विदेशी महिला तक बताती है।
बता दें कि इसी साल जनवरी में ही सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसने के बाद पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई को गोपनीय सूचनाएं देने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया था। सोमबीर नाम के इस जवान को राजस्थान के जैसलमेर जिले में तैनात किया गया था. वह फेसबुक पर रोजाना अनिका चोपड़ा नाम की प्रोफाइल से बातचीत करता था, जिसका संचालन ISI कर रही थी। जवान ने अपनी यूनिट और उसके मूवमेंट के बारे में जानकारी दी थी। फरवरी, 2018 में भी 51 वर्षीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाहा को पाकिस्तानी एजेंट्स को गोपनीय सूचनाएं और दस्तावेज लीक करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बता दें सेना में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर सख्त गाइडलाइंस हैं. इनके मुताबिक सेना के जवान सोशल मीडिया पर न वर्दी के साथ कोई फोटो लगा सकते हैं और न ही अपनी पहचान, रैंक, पोस्टिंग और अन्य जानकारियां ही उजागर कर सकते हैं। रोहतक के गौरव को भी फंसा चुकी है अनिका मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले सेना की तैयारी कर रहे रोहतक के गौरव को अपने जाल में फंसा चुकी है। पुलिस ने छानबीन की तो सामने आया कि अनिका चोपड़ा आइएसआइ की एजेंट है। जो सेना के जवानों को अपने अदाओं के जाल में फंसाकर खुफिया जानकारी लेती है। पहला मामला रोहतक का है। रोहतक का गौरव भारतीय सेना में तो नहीं था, लेकिन उसने सेना के लोगों की फोटो और सेना की भर्तियों की फोटो फेसबुक पर वायरल की थी। उसने विदेशी एजेंट को किस तरह से भर्ती होती है, किस तरह से क्या पैमाने हैं और भारतीय सेना का केंद्र कहां पर है, संबंधी जानकारी दी थी। राजस्थान को सोमवीर भी आ चुका है झांसे में दूसरा मामला जैसलमेर का है। यहां पर रोहतक के गांव फरमाणा निवासी सोमवीर सिंह को राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन से काबू किया था। राजस्थान पुलिस ने जब आरोपित सेना के जवान से पूछताछ की थी तो उसने भी बताया कि अनिका चोपड़ा नामक महिला से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। फिर वह वाट्सएप पर नंबर के जरिए जानकारी शेयर की। अब रवींद्र अनिका चोपड़ा का तीसरा शिकार बना है। पठानकोट हमले में आया था मामला सामने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में तैनात एयरमेन सुनील कुमार को एक महिला को गोपनीय जानकारियां ई-मेल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। सुनील कुमार पैसों के एवज में मीना रैना नाम के एक अकाउंट पर जानकारियां भेज रहा था। पठानकोट एयरबेस की साइबर टीम सुनील कुमार पर लगातार नज़र रखे हुए थी। कुछ साल पहले सिकंदराबाद में तैनात भारतीय सेना के जवान नायब सूबेदार पाटन कुमार पोद्दार पाकिस्तान की एक महिला जासूस के जाल में फंस गया और लंबे समय तक सेना के अहम राज बताता रहा था। जानकारियों के एवज में महिला पाटन कुमार को पैसों के अलावा अपनी न्यूड तस्वीरें और वीडियो भेज रही थी, इतना ही नहीं इसके साथ ही पाटन कुमार को लंदन घुमाने का वायदा भी किया गया था।

ये भी पढ़े :  ट्रेन टिकट बुकिंग के नियमों में बड़ा बदलाव, अब IRCTC पूछेगा ये सवाल, तब होगा रिजर्वेशन

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब चुने जाएंगे ब्लॉक प्रमुख, 8 को नामांकन, 10 जुलाई को मतदान

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 8 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा...

मोदी कैबिनेट में जल्‍द बड़ा फेरबदल, सिंधिया और वरुण गांधी सहित इन चेहरों को मिल सकती है जगह

टाइम्‍स नाउ की खबर के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में जल्‍द फेरबदल का ऐलान हो सकता है। इस बार कई युवा चेहरों को...

अब दिल्ली में LG होंगे ‘सरकार’ केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना, हो सकता है बवाल

दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन अधिनियम (NCT) 2021 को लागू कर दिया गया है. इस अधिनियम में शहर की चुनी हुई...
%d bloggers like this: