- Advertisement -
n
n
Monday, June 1, 2020

क्या आंध्र प्रदेश की राज्यपाल बनने वाली हैं सुषमा स्वराज?

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

क्या आंध्र प्रदेश की राज्यपाल बनने वाली हैं सुषमा स्वराज? ये कयास तब लगाए जाने लगे जब केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट कर सुषमा को आंध्र प्रदेश की राज्यपाल बनने पर बधाई थी. हालांकि, बाद में हर्षवर्धन ने ये ट्वीट डिलीट कर लिया. न्यूज एजेंसी ANI ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है.
एएनआई ने जिस ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसमें लिखा है
बीजेपी की वरिष्ठ नेता और मेरी दीदी, पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने पर बहुत बधाई व शुभकामनाएं. सभी क्षेत्रों में आपके लंबे अनुभव से प्रदेश की जनता लाभान्वित होगी.
सुषमा स्वराज ने हालिया लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था. 2014 लोकसभा चुनाव में वो मध्य प्रदेश के विदिशा से जीतकर आईं थीं और उन्हें विदेश मंत्री का पद दिया गया था

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ऐसा है सुषमा का राजनीति सफर

सुषमा स्वराज भारतीय राजनीति का एक बहुत बड़ा चेहरा हैं. सुषमा स्वराज साल 2009 में भारतीय जनता पार्टी द्वारा संसद में विपक्ष की नेता चुनी गयी थीं, इस नाते वे भारत की पन्द्रहवीं लोकसभा में प्रतिपक्ष की नेता रही हैं. इसके पहले भी वे केन्द्रीय मंत्रिमंडल में रह चुकी हैं और दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही हैं.

ये भी पढ़े :  पीएम ने फैलाए हाथ तो अक्षय कुमार ने तुंरत 25 करोड़ कर दिए दान, फिर मोदी ने कही बड़ी बात

अम्बाला छावनी में जन्मीं सुषमा स्वराज ने एस.डी. कॉलेज अम्बाला छावनी से बी॰ए॰ और पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से कानून की डिग्री ली है. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने पहले जयप्रकाश नारायण के आन्दोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. आपातकाल का पुरजोर विरोध करने के बाद वे सक्रिय राजनीति से जुड़ गयीं. साल 2014 में वो भारत की पहली महिला विदेश मंत्री बनीं.

Advertisements
%d bloggers like this: