Monday, April 22, 2019
Gorakhpur

खुशखबरी:- गोरखपुर एम्‍स के नौ विभागों में चुने गए 14 डॉक्‍टर…

गोरखपुर के कुनराघाट में बन रहे एम्‍स में ओपीडी के संचालन और एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए 14 डॉक्‍टर चुन लिए गए हैं। एम्‍स प्रशासन ने शिक्षकों के 34 पदों के लिए लखनऊ के पीजीआई में इंटरव्‍यू आयोजित किया था। तीन दिनों तक चले इंटरव्‍यू में 800 से अधिक डॉक्‍टर पहंचे। इनमें से केवल 14 डॉक्‍टरों का ही चयन हो पाया। इस दौरान एम्‍स गोरखपुर के निदेशक भी मौजूद रहे।

एम्स में इसी वर्ष ओपीडी संचालन और एमबीबीएस में प्रवेश होना है। एम्स के निर्माण, ओपीडी संचालन, नियुक्ति के लिए राजस्थान के जोधपुर में संचालित हो रहे एम्स के निदेशक डॉ. संजीव मिश्र को जिम्मेदारी सौंपी है। एम्स जोधपुर से ही नियुक्ति की निर्माण एवं प्रक्रिया की पूरी प्रक्रिया की निगरानी की जा रही है। इसके लिए एम्स जोधपुर में गोरखपुर एम्स का स्पेशल सेल बनाया गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एम्स के 11 विभागों में दिसंबर के अंतिम हफ्ते में आवेदन निकाले गए हैं। इसमें जनरल सर्जरी, ऑर्थोपेडिक, नेत्र रोग, गायनी, चर्मरोग, ईएनटी,बालरोग, मेडिसिन, मानसिक रोग, रेडियोडायग्नोसिस और दंत रोग विभाग के शिक्षकों के 34 पदों के लिए आवेदन मांगे गए। इसमें प्रोफेसर(प्रो.) के छह, एडिशनल प्रोफेसर (एडि.प्रो.) के छह, एसोसिएट प्रोफेसर(एसो.प्रो.) के 11 और असिस्टेंट प्रोफेसर(असि.प्रो.) के 11 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। एम्स में रेडियोडायग्नोसिस को छोड़कर 10 विभागों की ओपीडी संचालित होगी।

पीजीआई में हुआ इंटरव्यू

एम्स प्रशासन ने शिक्षकों के पदों के लिए लखनऊ के पीजीआई में इंटरव्यू आयोजित किया। पीजीआई के एकेडमिक ब्लॉक में छह से आठ फरवरी तक 800 से अधिक डॉक्टरों का साक्षात्कार हुआ। इसमें निदेशक भी मौजूद रहे।

दंत रोग विभाग में सर्वाधिक और रेडियोडायग्नोसिस में नहीं मिले आवेदक

एम्स के दंतरोग विभाग विभाग के शिक्षकों के पद पर सबसे ज्यादा आवेदन हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक दंत रोग विभाग के दो पद के लिए 400 से अधिक डॉक्टरों ने आवेदन किए। वहीं रेडियोडायग्नोसिस के पदों के लिए कोई आवेदन नहीं मिला है।

एम्स के इन विभागों डॉक्टरों का हुआ चयन

दंत रोग

एसो प्रो. – डॉ. कृष्णा वी भट्ट

असि. प्रो- डॉ. अखिलेश आर

ईएनटी

असि. प्रो. – डॉ. रूचिका अग्रवाल

जनरल मेडिसिन

एसो. प्रो. – डॉ. मनोज कुमार सरकार

असि. प्रो. – डॉ. जावेद अख्तर

जनरल सर्जरी

एसो. प्रो. – डॉ. गौरव गुप्ता

असि. प्रो.- डॉ. आरएन नागा संतोष इरिक्की

गायनी

असि. प्रो. – डॉ. प्रीति बाला सिंह

नेत्ररोग

असि. प्रो. – डॉ. सिद्धार्थ मदन

हड्डी रोग

प्रो.- डॉ. अजय भारती

असि. प्रो. – डॉ. सिद्धार्थ श्याम कुशवाहा

बाल रोग

प्रो.- डॉ. महिमा मित्तल

असि. प्रो. – डॉ. अंचला सिंह

मानसिक रोग

असि. प्रो- डॉ. मनोज पृथ्वीराज एम

Advertisements
%d bloggers like this: