Tuesday, July 23, 2019
Sports

खुशखबरी:- गोरखपुर में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच…

शहर में 11 फरवरी को पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। यह मैच भारत व फ्रांस की महिला हॉकी टीमों के बीच होगा। यूपी के खेल निदेशक व हॉकी यूपी के सचिव आरपी सिंह की सिफारिश पर हॉकी इंडिया ने इसकी अनुमति प्रदान कर दी है। स्पोर्ट्स कॉलेज में हाल में बने एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड पर इस मैच की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

हॉकी यूपी के उपाध्यक्ष व हॉकी गोरखपुर के जिलाध्यक्ष धीरज सिंह हरीश ने ‘हिन्दुस्तान से बातचीत में शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में ही मुख्यमंत्री के सामने खेल निदेशक ने यहां इंटरनेशनल मैच के आयोजन पर उनका रुख जानना चाहा तो सीएम ने कहा था कि गोरखपुर में भी इंटरनेशनल मैच हो, इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। लगे हाथ आरपी सिंह ने हॉकी इंडिया से बात कर यहां का कार्यक्रम भी फाइनल करा लिया। फ्रांस की महिला हॉकी टीम भारत में चार मैचों की टेस्ट सिरीज खेलने आ रही है। एक मैच 11 फरवरी को भी होना है, वह मैच गोरखपुर में आयोजित कराया जाएगा।

हॉकी गोरखपुर के जिलाध्यक्ष ने बताया कि दोनों टीमों की खिलाड़ी 10 फरवरी को ही गोरखपुर आ जाएंगी। यहां टीमों के ठहरने के लिए होटल देखे जा रहे हैं। अभी हो प्रमुख होटलों में कमरे देखे गए हैं। दोनों ठीक ठाक हैं। शुक्रवार को ही भारतीय महिला हॉकी टीम का चयन हो रहा है। टीम फाइनल होने के बाद मैचों की आधारिक घोषणा हॉकी इंडिया की ओर से की जाएगी। आरपी सिंह हॉकी महिला टीम के मुख्य चयनकर्ताओं में भी शामिल हैं। 11 फरवरी को मैच खेलने के बाद शाम को करीब पांच बजे दोनों टीमें यहां से बस द्वारा लखनऊ रवाना हो जाएंगी।

स्पोर्ट्स कॉनेल के ग्राउंड पर तैयारियां तेज

धीरज सिंह हरीश ने बताया कि गोरखपुर के इतिहास में पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है, इसलिए उसी मुताबिक तैयारियां भी की जा रही हैं। ग्राउंड के अलावा दर्शकों के बैठने के स्थान, वीआईपी के लिए बैठने के स्थान आदि को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। पहले यहां भरतीय टीम के हॉकी खिलाड़ी अलग-अगल खेलने के लिए आ चुके हैं मगर यह पहली बार है जब यहां भारतीय महिला टीम यहां इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

Advertisements
%d bloggers like this: