- Advertisement -
n
n
Friday, June 5, 2020

गोरखपुर ईलहीबाग के निवासियों ने अद्भुत तरीके से कोरोना वायरस से लड़ने का संकल्प लिया…

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

कोरोना वायरस संकट से निपटने में राष्ट्र के ‘‘सामूहिक संकल्प और एकजुटता’’ को प्रदर्शित करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर ‘रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक’ गोरखपुर ईलहिबाग के निवासियों ने एक अद्भुत तरीके से कोरोना वायरस से लड़ने का संकल्प लिया।

लोगो ने प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी की आपील का सम्मान करते हुवे अपनी राष्ट्रीय एकता का परिचय देते हुवे अपने घरों की बत्ती बुझा दी और “शुभं करोति कल्याणम् आरोग्यम् धनसंपदा।
शत्रु-बुद्धि विनाशाय दीपज्योति नमोऽस्तु ते।।
दीपो ज्योति परं ब्रह्म दीपो ज्योतिर्जनार्दन:।
दीपो हरतु मे पापं संध्यादीप नमोऽस्तु ते।।” इस मंत्र के मन्त्रोच्चार के साथ दीये, मोमबत्ती तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो खूब शेयर किए। ईलाहीबाग लालाटोली की जनता तो शाम से ही इस कार्यक्रम की तैयारी मे जुड़े थे।

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

बच्चे युवा महिलाए और बुजुर्गो ने भी इस मुहिम मे बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दिया। इस सामूहिक दीप प्रज्वलन का कार्य ॾेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी और वरिष्ठ भा.ज.पा. नेता श्री प्रेम चन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्त्व मे समपन्न हुवा। हमारे संवादाता से बात करते हुवे उन्हों ने बताया की “कोरोना से सीधा मुकाबला कर रहे योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की ये पहल ना केवल हमारी राष्ट्रीय एकता का प्रमाण है बल्कि इससे कोरोना योधाओ के मन मे भी आत्मविश्वास भरने का भी कार्य करेगी “ श्री श्रीवास्तव ने शुक्रवार से ही प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील के प्रति स्थानीय लोगो को जागरूक करने के कार्य कर रहे थे। इस कार्यक्रम मे राजकुमार श्रीवास्तव , प्रशान्त श्रीवास्तव , दीपू , जय शंकर श्रीवास्तव , प्रियांशु , रिशु श्रीवास्तव , अमन श्रीवास्तव , रजनी श्रीवास्तव , पूनम श्रीवास्तव , ललिता श्रीवास्तव और अन्य लोगो ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दे कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

ये भी पढ़े :  सांसद आजम खां को एसडीएम कोर्ट से झटका, देना पड़ेगा तीन करोड़ 70 लाख का जुर्माना...

परन्तु वही कुछ अन्य धर्म विशेष के लोगो ने प्रधानमंत्री नेरेन्द्र मोदी की इस अपील से इत्तेफाक ना रखते हुवे इस मुहिम का बहिष्कार भी किया। हमारे संवादाता के कारण पूछने पर उन्होने स्वंय को P.M. मोदी की नीतियो से असहमत होने को इस बहिष्कार का मुख्य कारण बताया।

बता दे की इस वैश्विक महामारी से दुनिया भर में 65,600 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी और यह उसी रात मध्य रात्रि से प्रभावी हो गया था। और तब से लेकर आज तक की भयानक संक्रमण के खतरे से जूझते हुवे और परिवार से दूर होते हुवे भी अपना कर्तव्य निभाने वाले और जन समान्य की दुविधाओं और परेशानीयो का निवारण करने वाले इन योधाओ ( पोलीस , पत्रकार , सफाई कर्मी मेडिकल स्टाफ ) के प्रति अपना आभार प्रकट करने के लिऐ प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से सामूहिक दीप प्रज्वलन करने की अपील की थी।

ये भी पढ़े :  कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण रोज़गार गंवाने के आंकड़े भयावह, सरकार को जल्द बड़े कदम उठाने होंगे| पूरी रिपोर्ट आपको अंदर से हिला देगी

न्यूज़ और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे
7355770191
Surya Srivastava

Advertisements
%d bloggers like this: