Saturday, August 17, 2019
Gorakhpur

गोरखपुर का CRPF जवान अवधेश कुमार आतंकी हमले में जख्मी…

गोरखपुर जनपद के गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम आबादी सखनी निवासी सत्यनरायन के पुत्र अवधेश कुमार प्रेम गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में जख्मी हो गए। जख्मी जवान का पुलवामा में सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है। अवधेश के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई है।

वर्ष 2011 में अवधेश कुमार प्रेम का सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। इलाहाबाद के फाफामऊ से ट्रेनिंग के बाद उनकी तैनाती हुई। अवधेश के पिता सत्यनरायन के मुताबिक शनिवार की रात घर में टीवी पर न्यूज देख रहे थे। केंद्रीय गृह मंत्री पुलवाना के सेना के अस्पताल में जख्मी जवानों से मिलने के पहुंचे थे। इस न्यूज में उन्होंने देखा कि जिस जवान से राजनाथ सिंह मुलाकात कर रहे वह उनका बेटा अवधेश कुमार है। उसके बाद अवधेश के छोटे भाई अमित कुमार ने सायं 7.30 बजे भाई के नम्बर पर फोन किया तो तब पता चला पता चला कि हमले में उनका भाई अवधेश भी जख्मी है। उसके बाद से ही घर में कोहराम मचा हुआ है। घर पर रिश्तेदार भी पहुंचने लगे हैं।

बेटे के जख्मी होने के बाद पिता अवधेश की हालत बिगड़ी
आंतकी हमले में पुत्र अवधेश के जख्मी होने की सूचना पुख्ता होने के बाद पिता सत्यनारायण की घायल बिगड़ गई है। परिवार में चीख पुकार मचा हुआ है। चीख पुकार सुन मोहल्ले लोग भी उन्हें ढ़ाढस बधाने के लिए पहुंच गए हैं। अवधेश बारहमुला श्रीनगर में तैनात हैं। चार माह पहले वे घर आए थे। अवधेश उसी काफिले के साथ ड्यूटी जा रहे थे। बताया जा रहा है कि काफिले में जिस बस पर हमला हुआ, उसके कुछ पीछे की बस में अवधेश भी सवार थे। विस्फोट के बाद वाहनों से निकले पार्ट से वे जख्मी हो गए। साथियों ने इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। इस समय उनका इलाज चल रहा है।

तीन भाईयों में अवधेश दूसरे नम्बर पर
अवधेश तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर के हैं। बड़े भाई अशोक कुमार हैं। सबसे छोटे भाई अमित कुमार स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। पिता सत्यनरायन बाल विकास परियोजना सेवानिवृत हैं। परिवार के लोग अवधेश के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना के साथ ईश्वर की प्रार्थना कर रहे हैं।

28 फरवरी को बेटी का पहला जन्मदिन
अवधेश की एक वर्ष की एक बेटी ज्योति है। बेटी का जन्म दिन 28 फरवरी को है। बेटी के जन्म दिन पर वे घर आने वाले थे।
पैदल मार्च कर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश
पूर्व ग्राम प्रधान अबुलनुमा खान के नेतृत्व में रविवार को पैदल मार्च निकाला गया। जिसमें बच्चों, नौजवानों ने हिन्दुस्तान जिन्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। दो मिनट का मौन रख कर घटना में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। साथ ही घटना में घायल जवानों को जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना की गई। इस अवसर पर अजित कुमार, जहीर खान, इमरान खान, जयहिंद यादव, रामअधार यादव, दीपक निषाद, जबीउल्लाह, दिनेश कुमार आदि ग्रामीण मौजूद रहे

Advertisements
%d bloggers like this: