Friday, July 30, 2021

गोरखपुर की जनता को कोई बहका नहीं सकता: सीएम योगी

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा व रोकथाम हेतु दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

Maharajganj: पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता द्वारा आज दिनांक 17.07.2021 को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की...

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राना एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा...

Maharajganj: CO सुनील दत्त दूबे द्वारा कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस महानिदेशक जोन गोरखपुर ने प्रशस्ति पत्र से नवाजा।

Maharajganj/Farenda: सीओ फरेन्दा सुनील दत्त दूबे को थाना पुरन्दरपुर में नवीन बीट प्रणाली के क्रियान्वयन में कुशल पर्यवेक्षण करने पर अपर पुलिस...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद पहली बार गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे की खुशी और आत्मविश्वास देखने लायक था। उनसे रूबरू कार्यकर्ता भी उत्साह से भरे थे। हर तरफ जीत का जश्न था। चुनाव में मेहनत का इनाम पाने वाले खुश थे तो उनके साथी जोश में। मुख्यमंत्री ने 50 कार्यकर्ताओं के सम्मान को बाकियों के लिए भविष्य का अवसर बताकर एक नई प्रतिस्पद्र्धा की शुरुआत भी कर दी।

42 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री ने नाम लिए बिना विपक्ष पर बोला हमला

बोले-विकास और राष्ट्रवाद के साथ खड़ी है जनता, जातिवाद और वंशवाद के लिए कोई स्थान नहीं

एमपी इंटर कालेज में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के मंच पर मुख्यमंत्री पूरे रौ में दिखे। 42 मिनट के अपने भाषण में किसी दल या नेता का नाम लिए बगैर उन्होंने विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के हित में बड़ा अभियान चला है। इस अभियान के परिणाम स्वरूप जम्मू कश्मीर से सुदूर दक्षिण कर्नाटक तक भाजपा का भगवा ध्वज लहरा रहा है। इसके पीछे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रखी गई विकास और सुरक्षा की सुदृढ़ नींव है। आम जनता ने इस बार राजनीतिक विश्लेषकों के तमाम तर्कों को खारिज कर दिया। बता दिया कि जो काम करेगा उसे उसका परिणाम मिलेगा।

ये भी पढ़े :  पंजाब में बेचने के लिए लाई जा रही थी नेपाल की युवती, सीमा पर जवानों ने बचाया....

केवल भाषणबाजी और मुंह दिखाने से काम नहीं चलेगा। जो लोग कहते थे कि विकास और सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है उनको लोगों ने खारिज कर दिया। गोरखपुर की जनता ने भी बता दिया कि वह विकास और राष्ट्रवाद के साथ हमेशा खड़ी है। जातिवाद या तुष्टिकरण की कोई नीति उसे अपने पथ से विचलित नहीं कर सकती। गंदगी, भ्रष्टाचार, भेदभाव, जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को जनता ने नकार दिया है। अब विकास के नाम पर झूठे वादे करके कोई जनता को बहका नहीं सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के उत्साह का एहसास उन्हें मतदान के दिन भी हुआ। उस दिन तमाम बूथों पर सुबह छह बजे से ही लम्बी कतार लग गई थी। अपने बूथ पर सर्वाधिक मतदान कराने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते हुए उन्होंने यह सम्मान अन्य कार्यकर्ताओं को भविष्य के चुनावों में और अच्छे योगदान के लिए प्रेरित करेगा। स्वस्थ प्रतिस्पद्र्धा विकास के लिए बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़े :  देश की सभी दिशाओं में वोटर्स में जबरदस्त उत्साह, 91 सीटों पर हो रहा है मतदान....

बारिश से पहले स्वच्छता अभियान का आह्वान

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को मानसून की पहली बारिश से पहले स्वच्छता अभियान का लक्ष्य सौंपा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर सफाई अभियान चलाकर न सिर्फ हम उन्हें श्रद्धांजलि देंगे बल्कि इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी का समूल नाश भी करेंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ सफाई इस बीमारी से पूर्वांचल को निजात दिला सकती है।

इन्होंने भी रखी बात

नवनिर्वाचित सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डा.राधा मोहन दास अग्रवाल, कैम्पियरगंज विधायक फतेहबहादुर सिंह, पिपराइच विधायक महेन्द्र पाल सिंह, ग्रामीण विधायक विपिन सिंह और सहजनवां विधायक शीतल पांडेय। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव और संचालन जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी ने किया।

प्रधानमंत्री जी के देखलीं, हमार त हथवे कांपे लगल: रविकिशन

नवनिर्वाचित सांसद रविकिशन ने अपनी जीत का श्रेय पूरी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कार्यकर्ताओं को देते हुए भोजपुरी मिश्रित खड़ी बोली में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा, ‘इनहीं के चलते प्रधानमंत्री जी ले तक पहंंुच गईलीं। दु दिन पहिले दिल्ली में संसदीय दल के बैठक में महराज जी भी रहलं लेकिन एतना भीड़ रहल उनसे नाहिं मिल पईलीं। रात में भोज भईल। हम भोजन करत रहलीं। ऊहां प्रधानमंत्री जी आ गईलं। हमार त प्लेट वाला हथवे कांपे लगल। हम कहलीं कि आप अद्भुत भाषण दिहलीं। उन्होंने कहा ‘सीखो और आगे बढ़ो।

ये भी पढ़े :  सीएम का हेलीकॉप्‍टर देखने को उमड़ी भीड़, भगदड़ के दौरान एक की मौत-दो घायल

फिल्म सिटी का खाका तैयार बा

रविकिशन ने कहा कि उन्होंने गोरखपुर में फिल्म सिटी की स्थापना की योजना तैयार कर ली है। भोजपुरी में उन्होंने कहा कि ‘इहां रोजगार क चिंता करके जरूरत नाहिं बा। हजारों नौजवान के रोजगार मिली। हजारों रविकिशन बनइहं। फिल्म सिटी का खाका तैयार कई लेले बांनी। मुख्यमंत्री जी जैसे तनि फुर्सत में अइहं हम उनके दिखाइब। यहां कला और विकास क संगम होके रहि।

ये भी पढ़े :  #Breaking योगी सरकार ने जारी किया यूपी के लिए गाइडलाइन

मुख्यमंत्री जी क फोन आवे त रतियों में दौड़े लगीं

रविकिशन ने चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिश्रम के बारे में बताते हुए कहा कि, ‘रतियों में इनकर फोन आ जाए त हम दौड़े लगीं। पूरा चुनाव में इ हमार मार्गदर्शन कइलं। कृष्ण की तरह इ जोन तीर चलावे के कहें, अर्जुन की तरह हम चलाईं। नतीजा सबके सामने बा। हम बहुत सौभाग्यशाली हईं कि अइसन अगुआ हमके मिललं।

मंदिर से कार्यक्रम स्थल तक 17 स्थानों स्वागत

गोरखनाथ मंदिर से एमपी इंटर कालेज मैदान तक 17 स्थानों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत कार्यकर्ताओं ने किया। ढोल-नगाड़े बैंड बाजे की धुन पर कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का रास्ते भर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने भी सबका अभिवादन स्वीकार करते हुए सबको जीत की बधाई दी।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

यूपी में कई IPS बदले गए,दिनेश कुमार गोरखपुर के नए एसएसपी.

कई IPS के तबादले हुए जिसमे गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को झाँसी का नया डीआईजी बनाया...

बड़े पैमाने पर हुआ सीओ का तबादला,125 सीओ किये गए इधर से उधर….

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सीओ यानी उपाधीक्षकों के तबादले किये गए।।125 उपाधीक्षकों का तबादला किया...

तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसी बहू, सिद्धि के लिए दे दी अपने ही ससुर की बलि

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंस कर एक बहू ने अपने ही ससुर...
%d bloggers like this: