Thursday, April 9, 2020

गोरखपुर प्रातः 5.30 से 9.30 बजे की छूट समाप्त,न हो परेशान

अब घर-घर तक पहुचाया जायेगाआवश्यक सामग्री : जिलाधिकारी

प्रातः 5.30 से 9.30 बजे की छूट समाप्त

सब्जी, किराना, दवा आदि की डोर स्टेप डिलेवरी के लिए अधिकारियों को किया गया निर्देशित

तय रेट से अधिक मूल्य पर सामान विक्रय करने पर होगी तत्काल कार्यवाही

आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा लोगों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए ई-डिस्ट्रिक्ट आफिस में कन्ट्रोल रूम बनाने का निर्देश

गोरखपुर । कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत लागू किये गये लाकडाउन में आम जनता को आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति में किसी प्रकार की कठिनाई न आने पाये इसके लिए जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिये कि अब घर-घर तक आवश्यक सामग्री को पहुंचाया जाये। उन्होंने कहा कि अब प्रातः 5.30 से 9.30 बजे की छूट को भी समाप्त किया जाता है, लोग अपने घरों में ही रहे तथा आवश्यक सामग्री की आपूर्ति की कमी नही आने दी जायेगी। सब्जी, किराना, दवा आदि की डोर स्टेप डिलेवरी के लिए उन्होंने तहसीलदार, एसडीएम एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा नगरनिगम के अधिकारियों को निर्देशित किया।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर छात्र राजनीति से उभरे विभ्राट चंद कौशिक को योगी सरकार ने बनाया युवा कल्याण परिषद का उपाध्यक्ष,योगेश सिंह-अभिषेक हरि सहित कई युवा व छात्र नेताओ ने दी बधाई...

जनपद में ठेले तथा किराना व दवा के दुकानदारों के मोबाइल नम्बर आदि का डाटाबेस तैयार कर प्रचार प्रसार करें जिससे लोगों को आवश्यक सामग्री 24 घंटे उपलब्ध हो सके।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि यदि कोई व्यक्ति या दुकानदार एम.आर.पी या तय रेट से अधिक मूल्य पर सामान विक्रय करता है तो तत्काल कार्यवाही की जाये और दुकान को सील किया जाये। उन्होंने आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा लोगों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए ई-डिस्ट्रिक्ट आफिस में कन्ट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया जहां कोई भी व्यक्ति फोन कर आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए सूचित कर सकता है।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. सुनील गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर जिलाधिकारी नगर सहित विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


इसके उपरान्त जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सब्जी मण्डी, महेवा, लालडिग्गी, साहबगंज, घोषकंपनी होते हुए भलोटिया मार्केट का भ्रमण/निरीक्षण किया तथा लोगों को लाकडाउन का पालन करने की अपील की और दुकानदारों से कहा कि ग्राहकों के बीच में एक मीटर की दूरी अवश्य बनायें।

ये भी पढ़े :  राष्ट्रपति ने गोरखपुर को खूबसूरत बनाने का दिया मंत्र...

और जरूरी अपडेट के लिए जुड़े रहें गोरखपुर टाइम्स से

Advertisements
%d bloggers like this: