Friday, September 24, 2021

गोरखपुर :- बैठक में दिखे सीएम योगी के कड़े तेवर…..

Maharajganj: हड़हवा टोल प्लाजा पर भेदभाव हुआ तो होगा आन्दोलन।

फरेन्दा, महराजगंज: फरेन्दा नौगढ़ मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर प्रबन्धक द्वारा कुछ विशेष लोगो को छोड़ बाकी सबसे टोल टैक्स...

Maharajganj: बृजमनगंज थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, लोग पूछ रहे सवाल क्या कर रहे हैं जिम्मेदार

बृजमनगंज, महाराजगंज. थाना क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है. जिसके कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही...

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

गोरखपुर जिले की समीक्षा बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कड़े तेवर देखकर अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सीएम योगी ने जहां अधिकारियों को कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए. तो वहीं सख्‍त लहजे में अपने द‍ायित्‍वों का पूरी निष्‍ठा और ईमानदारी के साथ जनता के बीच जवाबदेही को ध्‍यान में रखते हुए पूरा करने के निर्देश दिए. गोरखपुर के एनेक्‍सी भवन में हुई बैठक में उस समय हड़कंप मच गया, जब सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बिजली विभाग के तीन अधिकारियों को खराब केबिल बिछाने के मामले में निलंबित करने का आदेश दिया.
सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक करते हुए उन्होंने अंडरग्राउंड केबिल बिछाने के कार्य में शिकायत को अति गंभीरता से लेते हुए विद्युत विभाग के जेई अरुण चौधरी, एसडीओ प्रत्यूष बल्लभ और अधिशासी अभियंता एके सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया. इसके साथ ही संबंधित फर्म के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये. उन्होंने मुख्य अभियंता को निर्देश दिए कि वे ट्रांसफार्मर की गुणवत्ता की जांच कराने के साथ ही टोलफ्री नम्बर पर जन समस्याओं को सुने और उसका त्वरित निराकरण कराएं.

भू-माफियाओं पर प्रभावी नियंत्रण के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्य को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करते हुए उसकी नियमित मानीटरिंग की जाए. कोई स्टीमेट रिवाइज नहीं होना चाहिए. कार्य समयबद्ध ढंग से पूर्ण नहीं हुआ, तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी. कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें. किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि अपराध पर प्रभावी नियंत्रण हो और भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. हर थाने पर एण्टी रोमियो टीम गठित की जाए.

अवैध शराब, अवैध खनन पर प्रभावी कार्रवाई
अवैध शराब, अवैध खनन पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए सरकारी शराब की दुकानों की भी आकस्मिक चेकिंग की जाए. इसके साथ ही तस्करी करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित हो. उन्‍होंने कहा कि सड़क और चौराहों पर स्‍टैंण्‍ड के नाम पर अवैध वसूली नहीं होनी चाहिए. महिला सुरक्षा के प्रति पूरी सजगता और तत्परता के साथ समयबद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. जेल की संयुक्त विजिट प्रतिमाह की जाए. डायल 100 के वाहन को रूटचार्ट के अनुसार संचालित करें, जिससे कहीं भी अपराधिक गतिविधियां और अनैतिक कार्य नहीं होने पाए.

सड़कें अतिक्रमण मुक्त बनाने पर जोर
मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए. ठेले वालों को व्यवस्थित पुर्नवास के लिए स्थान निर्धारित कर व्यवस्था किया जाए. जिससे उनकी आजीविका चल सके. उन्होंने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा के दौरान सीएमओ को निर्देश दिये कि वे स्वच्छता कार्यक्रम के प्रति जनजागरूकता लाएं. क्योंकि इस पूरे अभियान की सबसे बड़ी कड़ी स्वच्छता ही है. जन मानस में यह जागरूकता लाई जाए कि सफाई और शौचालय का प्रयोग उनके स्वास्थ के हित में है. उन्होंने वार्डों की साफ-सफाई के साथ ही शहर के हर कोने पर सालिड वेस्ट मैंनेजमेंट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

पालीथीन और थर्माकोल पर प्रतिबंध
सड़कों की समीक्षा के दौरान उन्होंने गड्ढामुक्त सड़क पर बल दिया. गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. पालीथीन और थर्माकोल को पूर्णतया प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए. बाढ़ बचाव के कार्यों को पूरी तत्परता के साथ करने के निर्देश दिए. उन्‍होंने कहा कि तटबंधों की मरम्‍मत और उसका नियमित निरीक्षण किया जाए. उन्होंने जल संचयन और जल संरक्षण की दिशा में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि लुप्त हो रहे तालाब, कुंआ, नदियों को जल संचयन करने के दृष्टि से पुर्नजीवित करने हेतु कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए.

मुख्यमंत्री ने पौधरोपण पर बल देते हुए कहा कि एक अभियान के तहत इस कार्यक्रम को संचालित किया जाए. उन्होंने उद्योग बंधु की प्रतिमाह बैठक नियमित रूप से करने और उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने चिड़ियाघर, वाटर स्पोर्टस, एम्स, सीआरसी के निर्माण कार्य को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़े :  नेट पर नहीं सो करा कामायनी का ठहराव

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...
%d bloggers like this: