Thursday, August 22, 2019
Gorakhpur

गोरखपुर में पहली बार होगा अंतरराष्‍ट्रीय मैच, छह फीट ऊंचाई पर बनेगी दर्शक दीर्घा…

गोरखपुर में पहली बार आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय मैच की वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में तैयारियां शुरु हो गई हैं। मैच देखने के लिए फर्श से छह फीट की ऊंचाई पर दर्शक दीर्घा तैयार की जा रही है। लोहे का प्लेटफार्म बनाया जा रहा है। ग्राउंउ को जाली से घर कर सुरक्षित कर दिया गया है।

भारत और फ्रांस की जूनियर महिला टीमों के बीच 11 फरवरी को यहां सिरीज का तीसरा मैच होना है। अंतराष्ट्रीय मैच के लिए दर्शक-दीर्घा तैयार की जा रही है। लोहे की प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। इसकी उंचाई छह फुट है। यह सीढ़ीनुमा होगी। जिससे दर्शक आसानी से मैच का लुत्फ उठा सकें। मैदान के मुख्य गेट के पास विशिष्ट अतिथियों के लिए मंच बनाया जा रहा है।

इस पर 500 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कुल दो हजार लोग कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। शेष लोग खड़े होकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। मैच देखने के लिए इंट्री फ्री है। शहर में हो रहे पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच को लेकर खेलप्रेमियों में भी खासा उत्साह है। तमाम लोग मैच देखने की तैयारी कर रहे हैं।

मैच के लिए इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

भारत की जूनियर महिला टीम में गोलकीपर के लिए बिचू देवी ख़रीबम व खुशबू का चयन हुआ है। साथ ही डिफेंडर के तौर पर पिलिसिया टोप्पो, गगनदीप कौर, सलीमा तेते, प्रियंका, सुमन देवी व इशिका चौधरी होंगी। मिडफील्डर के रूप में महिमा चौधरी, प्रभुलीन कौर, मेरियाना कुजुर, रीत, बलजीत कौर व प्रीति होंगी। इसके साथ ही फारवर्ड के तौर पर लालरेमसियामी, शर्मिला देवी, मुमताज खान, जीवन किशोरी टोप्पो, अजमीना कुजूर व ज्योति खेलेंगी।

गोरखपुर की धरती पर यह पहला अन्तरराष्ट्रीय मैच यादगार होगा। सभी तैयारियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। मैच से पहले तैयारियां पूरी कर ली जायेंगी। दर्शकों को मैच देखने और खिलाड़ियों को मैच खेलने में आनन्द आयेगा।

आरपी सिंह, खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश

गोरखपुर के खेल प्रेमियों को मैच देखने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। ये मैच सभी लोग बिना टिकट के लिए देख सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मैच दिखाने का प्रयास किया जा रहा है।

धीरज सिंह हरीश, अध्यक्ष, गोरखपुर हॉकी एसोसिएशन

खेल प्रेमियों ने कहा

पहली बार होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय मैच को देखने के लिए काफी उत्साहित हूं। इतने नजदीक से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को देखने का अवसर मिल रहा है। दोस्तों के साथ मैच देखने जाऊंगा। उस दिन सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर मैच का लुत्फ उठाऊंगा।

जयगोविन्द वर्मा

11 फरवरी के कार्यक्रम में मैच को भी शामिल कर लिया है। उसके लिए अलग से टाइम निकालूंगा। सभी कामों को छोड़कर उस दिन मैच देखूंगा। फ्रांस को हराकर भारत शानदार जीत दर्ज करेगा। फ्री एंट्री होने से मैच देखने में और भी आसानी होगी।

Advertisements
%d bloggers like this: