Thursday, January 23, 2020
Gorakhpur

गोरखपुर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, कानपुर-लखनऊ से आइडिया लेकर आए अधिकारी…

गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) ने जिले में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने की कवायद तेज कर दी है। जीडीए के अधिकारी कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम एवं लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम का निरीक्षण कर लौट आए हैं। इस संबंध में रिपोर्ट जीडीए उपाध्यक्ष को सौंपी जा चुकी है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया है आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया है। यह जिम्मेदारी जीडीए को सौंपी गई है। निर्देश के अनुपालन में जीडीए के अभियंताओं की टीम लखनऊ व कानपुर गई थी, वहां बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की बारीकियों को देखा है। सूत्रों के अनुसार लखनऊ के इकाना स्टेडियम की तरह स्टेडियम बनाने पर बात चल रही है। वहां का संपूर्ण विवरण लेकर टीम गोरखपुर पहुंची और मानचित्र सहित पूरी रिपोर्ट जीडीए उपाध्यक्ष को सौंपी। दीपावली से पहले ही जीडीए उपाध्यक्ष ने जिलाधिकारी से इस संबंध में चर्चा की है। क्षेत्रीय खेल अधिकारी से भी विभिन्न तकनीकी पहलुओं को समझा गया है।

न्यूनतम 70 एकड़ की होगी जरूरत

स्टेडियम निर्माण के लिए न्यूनतम 70 एकड़ जमीन की जरूरत होगी। इतनी बड़ी जमीन किस क्षेत्र में दी जाए, इसको लेकर मंथन किया जा रहा है। इकाना की तरह की यहां भी क्रिकेट के अलावा अन्य खेल सुविधाओं से युक्त स्टेडियम तैयार करने की योजना बन रही है। नियमों के अनुसार एयरपोर्ट से सीधी कनेक्टिविटी को ध्यान में रखकर योजना बनाई जा रही है। सूत्रों की मानें तो स्टेडियम को लेकर अधिकारी एक बार मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन लेने की तैयारी कर रहे हैं।

टीम स्टेडियम की जानकारी जुटाकर लौटी है। इस संबंध में जिलाधिकारी से चर्चा की गई है। – अन्नावि दिनेश कुमार, उपाध्यक्ष जीडीए।

Advertisements
%d bloggers like this: