- Advertisement -
n
n
Tuesday, May 26, 2020

गोरखपुर में भव्य आगाज़ हुआ अभ्युदय का,छात्रों ने खूब की मस्ती…

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

रिपोर्ट:- हिमांशु द्विवेदी

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के साहित्य, कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम अभ्युदय का पहला दिन बड़ा ही भव्य एवं शानदार रहा। कार्यक्रम स्थल बहुत ही सुंदर एवं मनोहर कलाकृतियों से सराबोर था । इस वर्ष कलाकृतियों की विषय वस्तु आदिवासियों की जीवन शैली, उनके त्योहारों के साथ-साथ उनकी संस्कृतियों पर अधारित था। पूरा प्रांगण प्रतिभागियों एवं दर्शकों के चहल पहल से भरा हुआ था। प्रथम दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में रागा, गूंज और रेडर जोन के प्रथम चरण को पूर्ण कराया गया। इनमें चयनित प्रतिभागियों को अगले चरण अगले ( मुख्य) चरण में पुनः अपनी प्रतिभा दर्ज करानी होगी। रागा एवं गूंज प्रतियोगिता के अंतर्गत गायन की कला का प्रदर्शन किया गया। प्रतिभागियों के मधुर संगीत ने पूरे परिसर को संगीत की मधुरता में सराबोर कर दिया। प्रतिभागियों ने नए एवं पुराने गानों का अनोखा संगम पेश किया।रागा में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों में शुभम पांडेय,अभिषेक सिंह,आदित्य, नवरचित,विनायक श्रीवास्तव, विजय पाल की प्रस्तुति सराहनीय रहा। रेडरजोन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों में पूजा दुबे, शुभम गुरू, ईशिता शुक्ला, रिया श्रीवास्तव के नृत्य की प्रस्तुति बेहद शानदार रही।2:30 बजे से आयोजित छोटे उस्ताद जो मुख्यतः बाल कलाकारों के लिए होता है, उसमें छोटे-छोटे बालक एवं बालिका अपनी कला का प्रदर्शन करके अपने भविष्य के साथ अपनी भूतकाल की मीठी यादों को सजोह रहे थे। विभिन्न स्कूलों से आए इन छोटे-छोटे बच्चों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। इनकी स्कूल की असमानता को मंच ने समानता में बदल दिया ।क्वीज एवं हाउस ऑफ कॉमंस जिसका प्रथम चरण दिनांक 26 फरवरी को आयोजित किया गया था, उसमें चयनित छात्रों का दूसरा चरण भी पूर्ण हुआ। इसमें हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों में सिद्धांत चतुर्वेदी, सृजन सिंह, सात्विक सिंह, कनिष्क पांडेय आदि थे ।
कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने पुराने कागज़ों को अपनी रचनात्मक शैली से एक नए आयाम में ढाल कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। उनके द्वारा किए गए कृत्य ने सभी के लिए एक अनोखा दृश्य पेश किया।
अगले दिन भी ऐसे ही कलात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिनमें काईट रनर,स्पीलबर्ग, गूंज और रागा के फाइनल सम्मिलित हैं।इसके साथ साथ गोरखपुर के माननीय सांसद श्री रवि किशन जी के द्वारा औपचारिक अनावरण भी किया जाएगा।रात में बैंड और ई. डी.एम. नाइट भी आयोजित है।

ये भी पढ़े :  सीएम सिटी गोरखपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने 'थानेदार' का नोचा बिल्ला....
Advertisements
%d bloggers like this: