- Advertisement -
n
n
Monday, July 6, 2020

घर में फंदे से लटकती मिली महिला की लाश, दहेज प्रताड़ना का आरोप 

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

बस्‍ती : सोनहा थाना क्षेत्र के सरैनी गांव में एक महिला की फंदे से लटकती लाश मिली। महिला के मायकेवालों ने ससुराल वालों पर लम्‍बे समय से दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। 

गोण्डा जिले के खोड़ारे थानांतर्गत कूकनगर हरदौनी गांव निवासी रामनिहोर ने बेटी रंजना की शादी 2017 में सोनहा थाना क्षेत्र के सरैनी गांव निवासी संजय के साथ की थी। दोनों का एक डेढ़ वर्षीय बेटा भी है। पति संजय के मुताबिक मंगलवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे वह गांव स्थित अपनी किराने की दुकान खोलने चला गया। मां प्रभावती, पिता रामआसरे, भाई दीपक और भाभी शान्ति उसके डेढ़ वर्षीय बेटे शिवपाल को लेकर खेत में काम करने चले गईं। रंजना भोजन बनाने का इंतजाम कर रही थी।
सुबह करीब सात बजे बारह वर्षीय भतीजा विकास छत से नीचे उतरा तो कमरे में रंजना को फंदे से लटकता देख शोर मचाया। सभी लोग भाग कर घर पहुंचे। उन्‍होंने रस्सी काटकर शव को नीचे उतारा। सूचना पर सीओ रुधौली और सोनहा पुलिस पहुंची। इंस्पेक्टर सोनहा राजेश कुमार मिश्र के मुताबिक प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। बोले, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद असली वजह पता चल पाएगी। 
वहीं मृतका के पिता रामनिहोर ने सोनहा पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि शादी के क़ुछ समय बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग करते हुए रंजना को प्रताड़ित करना शुरू कर दिए थे। सुलह-समझौता के बाद भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

ये भी पढ़े :  बड़ी खबर::- कुशीनगर पर कोरोना का साया,दूसरा मरीज मिला इस स्थान से...

Advertisements
%d bloggers like this: