Monday, September 20, 2021

घूस दे किस लेने से लेकर शादी तुड़वाने तक : ड्रीमगर्ल के लिये पूरी दुनिया से लड़े थे HE-MAN धर्मेन्द्र…

गोरखपुर:- बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोरे में भरकर लाश को ठिकाने लगाने ले जा रहे जीजा साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार गोरखपुर। दिल्ली...

Maharajganj: औकात में रहना सिखो बेटा नहीं तो तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे-भाजपा आईटी सेल मंडल संयोजक, भद्दी भद्दी गालियां फेसबुक पर वायरल।

Maharajganj: महाराजगंज जनपद में भाजपा द्वारा नियुक्त धानी मंडल संयोजक का फेसबुक पर गाली-गलौज और धमकी वायरल। फेसबुक पर धानी मंडल संयोजक...

खुशखबरी:-सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक को मंजूरी 1320 करोड़ स्वीकृत

गोरखपुर के लिहाज़ से एक बड़ी ख़बर प्राप्त हो रही है जिसमे यह बताया जा रहा है कि सहजनवा दोहरीघाट रेलवे ट्रैक...

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद कमलेश पासवान

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: सांसद बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने कास्त मिश्रौली निवासी भाजपा नेता...

पूर्वांचल में मदद की परिभाषा बदलने का ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं युवा नेता पवन सिंह….

युवा नेता पवन सिंह ने मदद करने की परिभाषा पूरी तरह बदल दी है. उन्होंने मदद का दायरा इतना ज्यादा बढ़ा दिया...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और शानदार जोड़ी। ऐसी जोड़ी जिसकी कहानियां न सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि देशभर में फैलीं। ऐसे चुलबुले किस्से जिसे सुनकर पेट में मरोड़े पड़ जायें। आज इस जोड़ी ने अपनी शादी के 40 साल पूरे कर लिये। हम बात कर रह हैं सदाबहार जोड़ी धर्मेन्द्र और हेमामालिनी की। दोनों अपने जीवन के सातवें दशक में भी हैंडसम और खूबसूरत दिखते हैं। हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र के रोमांस के किस्से आज भी मशहूर हैं। हेमा के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र कई तरीके अजमाते थे, यहां तक कि हेमा के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने के लिये वे फिल्म प्रोडक्शन के क्रू मेमबर्स को रिश्वत भी दिया करते थे। फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र ने कैमरामैन से एक सीन को बार बार शूट करने को कहा। धर्मेन्द्र हेमा से चिपकने और किस करनेवाले इस सीन को बार बार शूट करवाना चाहते थे ताकि वो हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकें।

यही वह सीन है : फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र ने कैमरामैन से एक सीन को बार बार शूट करने को कहा। धर्मेन्द्र इस सीन को बार बार शूट करवाना चाहते थे ताकि वो हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकें।

हेमा मालिनी को धर्मेन्द्र के अलावा जीतेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन धर्मेन्द्र ने किसी की नहीं चलने दी। उन्होंने इनीसियेटिव लेकर हेमा की शादी तुड़वा दी। जीतेन्द्र तो बस शादी करनेवाले थे और धर्मेन्द्र ने ऐसी चाल चली कि सब गुड़ गोबर हो गया। अंतत: इस्लाम कबूलने और दिलावर बनने के बाद धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से निकाह किया। दोनों ने साल 1980 में निकाह किया।
हेमा के लिए धर्मेन्द्र से शादी करना इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी बीवी ने धर्मेन्द्र को तलाक देने से इंकार कर दिया। इसके बाद धर्मेंद्र ने शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया। 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने अपने नाम बदल लिये। धर्मेन्द्र का नाम बदलकर दिलावर खान हो गया और हेमा का नाम था आयशा.बी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

ये भी पढ़े :  सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को मिली जमानत
21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया। निकाहनामे के मुताबिक धर्मेन्द्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी। निकाह के बाद 2 मई 1980 को हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली। शादी का ये पूरा समारोह हेमा के आयंगर परिवार की परंपरा के मुताबिक हुआ।

फिल्म सीता और गीता हेमा के करियर के लिये मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी एक दूसरे के नज़दीक आये और दोनों का प्यार परवान चढ़ा। दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों एक दूसरे के साथ फिल्में करते रहे और सारी फिल्में कामयाब भी होती चली जा रही थी। ये ही नहीं, फिल्मों के साथ धर्मेन्द्र और हेमा का रिश्ता भी मज़बूत होता चला गया।
हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की नजदीकियों की खबरें हेमा के पिता को बेहद परेशान करने लगीं। उस वक्त की फिल्म मैगजीन्स में लगातार ये खबरें छप रही थीं कि इस रिश्ते को तोड़ने के लिए हेमा का परिवार उन पर बेहद दबाव डाल रहा है, लेकिन हेमा के लिए धर्मेन्द्र से दूर रहना नामुमकिन सा हो गया था। हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल थी और ना सिर्फ आम लड़कों की ड्रीम गर्ल बल्कि बड़े बड़े हीरोज की ड्रीम गर्ल थी और ना जाने हेमा ने किस किस के ड्रीम तोड़े।

ये भी पढ़े :  ऋषीं कपूर के जीवन की कुछ अनदेखी फ़ोटो जो उनके पर्सनल एल्बम से है। देखनी चाहिए आपको...
ये जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे हिट जोड़ियों में से एक है। इन्होंने एकसाथ एक दर्जन से अधिक फिल्में की और सभी फिल्मे बहुत हिट हुईं।

कई बड़े हीरोज चाहते थे कि हेमा उनकी हो जायें। ये वो समय था जब शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेन्द्र के साथ हेमा के अफेयर की खबरों को लेकर हेमा का परिवार बेहद दवाब और तनाव में था। संजीव कुमार ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने खास दोस्त जीतेंद्र के हाथ हेमा को शादी का प्रपोजल भेज दिया, लेकिन हेमा की मां ने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया था।
हेमा ने संजीव कुमार के साथ शादी से इंकार कर दिया। तो खुद संजीव कुमार के खास दोस्त जीतेन्द्र ने मौका देखकर अपने मन की बात हेमा के सामने खोल दी। जीतेन्द्र बहुत अच्छे डांसर थे। दरअसल वो खुद हेमा मालिनी के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे। हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी तक पहुंच चुकी थी और फिर चेन्न्ई में एक शाम हेमा मालिनी के बंगले पर दोनों के परिवार शादी की बात करने के लिए मिले भी, लेकिन इससे पहले की बात आगे बढ़ पाती कहानी में हो गई हीरो यानि धर्मेन्द्र की एंट्री।

संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे। उन्होंने शादी का प्रस्ताव लेकर जितेन्द्र को हेमा के परिवार के पास भेजा। लेकिन हेमा की मां इस रिश्ते के लिये तैयार नहीं हुईं। जैसे ही ये रिश्ता कटा जितेन्द्र ने अपना प्रस्ताव आगे बढ़ा दिया।

जीतेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी की बात चल ही रही थी कि अचानक हेमा के घर के टेलीफोन की घंटी बज उठी। फोन था मुंबई से धर्मेन्द्र का जिन्हे चेन्नई में हेमा और जीतेन्द्र के परिवार की इस मुलाकात की खबर लग चुकी थी। धर्मेन्द्र बेहद गुस्से में थे। उन्होने हेमा से कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच लें। जीतेंद्र हेमा से शादी करने की जल्दी में थे। उन्होने हेमा से कहा कि वो फौरन उनके साथ तिरुपति चलें और शादी कर लें। हेमा सोच ही रही थी कि तभी एक फोन आया। लेकिन इस फोन पर धर्मेन्द्र नहीं थे बल्कि थीं लंबे समय से जीतेन्द्र की गर्लफ्रेंड रहीं एयर होस्टेस शोभा सिप्पी। शोभा को भी चेन्न्ई में चल रही बात के बारे में सब पता था। उन्होंने कहा कि वो कोई जल्दबाजी में आ कर कदम ना उठायें।

ये भी पढ़े :  बेटे रणबीर कपूर को अपने आखिरी समय में ऋषि कपूर ने बुलाया था अपने पास! वाइफ नीतू भी थीं मौजूद
जीतेंद्र हेमा से शादी करने की जल्दी में थे। उन्होने हेमा से कहा कि वो फौरन उनके साथ तिरुपति चलें और शादी कर लें। हेमा सोच ही रही थी कि तभी जितेन्द्र की गर्लफ्रेन्ड शोभा पहुंच गईं, जिन्हे धर्मेन्द्र लेकर गये थे, उन्होंने हंगामा किया। हेमा जितेन्द्र की शादी टल गई और जितेन्द्र ने शोभा से शादी कर ली।

1978 में हेमा मालिनी के पिता की अचानक मौत हो गई । हेमा मालिनी उनके बेहद करीब थीं और उनकी मौत के बाद वो बेहद अकेली हो गईं । ऐसे वक्त में धर्मेन्द्र ने उनकी हिम्मत बढ़ाई, उनका साथ दिया। बस फिर क्या था हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी करने का फैसला कर लिया।
कानून के मुताबिक धर्मेन्द्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। इसलिए 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया। निकाहनामे के मुताबिक धर्मेन्द्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी। उस समय दोनों ने अपने निकाह की बात छुपाई लेकिन जब ये खबर सामने आई तो हंगामा हो गया और उस दौर में भी इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ। लेकिन धर्मेन्द्र और हेमा ने इस विवाद का असर अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने दिया और इस निकाह के कुछ महीने बाद 2 मई 1980 को हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली। शादी का ये पूरा समारोह हेमा के आयंगर परिवार की परंपरा के मुताबिक हुआ।

वीडियो न्यूज़ के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करेंं 👈 

ये भी पढ़े :  फिल्मों का विलन बना रियल जिंदगी का हीरो,मजदूर ने लगाई मदद के लिये गुहार तो अभिनेता सोनू सूद ने कहा:"पैदल क्यों जाओगे दोस्त,कल तुम अपने घर रहोगे…."

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

परमिशन लेटर फाड़कर फेंका-पंडित को मारा थप्पड़, DM ने यूं रोकी कर्फ्यू में हो रही शादी

अगरतला के एक मैरि‍ज हॉल में शादी की अच्छी-भली पार्टी चल रही थी. इसी बीच सिंघम की तरह पहुंच गए डीएम शैलेश...

अभिनेता अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव,खुद घर पर हुए क्वरन्टीन….

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए।।उन्होंने अपना टेस्ट करवाया जिसमे व्व पॉजिटिव पाए गए।।जिसके बाद उन्होंने खुद को घर मे...

सुपर स्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार….

इस बार फ़िल्म जगत का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार सुपरस्टार रजनीकांत को दिया जाएगा।।इसकी...
%d bloggers like this: