Monday, July 22, 2019
Sports

चौथा शतक लगाते ही रोहित शर्मा ने हर इंडियन बैट्समैन को किया पीछे

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की शानदार फॉर्म जारी है. रोहित ने एक बार फिर टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलवाई. इस बीच रोहित ने वर्ल्ड कप में एक और शतक पूरा किया. इस वर्ल्ड कप में ये रोहित का चौथा शतक है.

इससे पहले रोहित ने साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ भी 100 का आंकड़ा पार किया था. इतना ही नहीं, वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित का ये दूसरा शतक है. 2015 में भी रोहित ने इसी टीम के खिलाफ शतक लगाया था.

पांचवें ओवर में मुस्तफिजुर के गेंद पर रोहित शर्मा ने पुल शॉट खेला, लेकिन गेंद बाउंड्री के पार नहीं जा पाई. लॉन्ग ऑन पर खड़े तमीम इकबाल ने आसान कैच छोड़ दिया. उस वक्त रोहित सिर्फ 9 रन पर थे. इस कैच ने याद दिलाई पिछले मैच की जब शुरुआती ओवर में ही स्लिप पर जो रूट ने रोहित का कैच छोड़ा था. उसके बाद रोहित ने शतक जड़ दिया.

इस बार भी नतीजा वही रहा. रोहित ने लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ दिया. फर्क बस इतना रहा, कि रोहित इस बार ज्यादा धमाकेदार नजर आए. रोहित ने पहले ही ओवर में मशरफे पर छक्का जड़कर इरादे जता दिए. उस जीवनदान के बाद रोहित ने बस छक्के और चौकों में बात करनी शुरू की. रोहित ने सिर्फ गेंद पर लगातार दूसरे मैच में शतक पूरा कर लिया.

इतना ही नहीं रोहित वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में भारत की तरफ से दूसरे नंबर पर पहुंच हए हैं. रोहित का वर्ल्ड कप में ये पांचवा शतक है. वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 6 शतक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं.

इतना ही नहीं, अपनी पारी के दौरान 77 रन बनाते ही रोहित वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए. रोहित ने डेविड वॉर्नर के 516 रनों को पीछे छोड़ा.

टॉस जीतककर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और राहुल ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई और सिर्फ 24 ओवरों में ही 150 से ज्यादा रन बना लिए.

Advertisements
%d bloggers like this: