Wednesday, August 4, 2021

जिलाधिकारी लखनऊ ने महिला सभक्तिकरण व रोजगार क्षेत्र में तेजी लाने का दिया निर्देश

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

Maharajganj: प्राथमिक विद्यालय हो रहे मरम्मत कार्य में घटिया तरीके का किया जा रहा है प्रयोग

Maharajganj/Dhani: प्राथमिक विद्यालय हो रहें मरम्मत कार्य में अत्यन्त घटिया किस्म के मसाले व देशी बालू का अधिकता और सिमेन्ट नाम मात्र...

Maharajganj: नालियों के टूट जाने और समय से सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान, जांच कर सम्बन्धित कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई –...

महाराजगंज/धानी: महाराजगंज जनपद के धानी ब्लाक के अधिकारी भूल चूके हैं अपनी जिम्मेदारी। ग्राम सभा पुरंदरपुर के टोला केवटलिया में नाली टूट...

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)


23 मई, लखनऊ।
कोविड-19 के दृष्टिगत बेरोजगार लोगाें को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने मोहनलालगंज के लालपुर गांव का निरीक्षण किया। सबसे पहले जिलाधिकारी गांव के आदर्श पंचायत सचिवालय पहुंचे। यहां पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे व पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाकर कोविड-19 के दृष्टिगत पूरे गांव की निगरानी की जा रही थी।
जिलाधिकारी ने स्वयं भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से सभी ग्रामवासियों से संवाद स्थापित किया। लोगों को कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क, निजी स्वच्छता व समाजिक दूरी के विषय में विस्तार से बताया। पंचायत घर पर जिलाधिकारी ने हरितालिका स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्यों से वार्ता भी की। इस समूह द्वारा निष्प्रयोज्य कूडे़ के निस्तारण, जैविक खाद के उत्पादन तथा उद्यानीकरण के क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य किया गया था। जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह के संचालित केेन्द्र को भी देखा और यहां पर बनाये गये कम्पोस्ट को व्यापक स्तर पर कृषि विपणन विभाग के माध्यम से बाजारों तक बिक्री हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
उक्त महिला स्वयं सहायता समूह के उत्कृष्ट कार्य को देखते हुये जिलाधिकारी ने सद्भावना समिति के माध्यम से 11,000/- रूपये की प्रोत्साहन राशि का चेक स्वयं सहायता समूह को दिये जाने की घोषणा की और स्वयं सहायता के सभी सदस्यों को आवश्यकतानुसार मास्क व अन्य सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
गांव में सी0सी0टी0वी0, जन सुविधा केन्द्र, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, रोजगार सृजन व निगरानी समिति द्वारा अच्छा कार्य पाये जाने पर ग्राम प्रधान श्री ज्ञानेन्द्र सिंह को प्रशस्ति पत्र दिये जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी, मोहनलालगंज, लखनऊ को दिये।
जिलाधिकारी ने निगरानी समिति के सदस्यो से भी वार्ता की और यहां पर बाहर से आये लोगों, जिन्हें होम क्वारंटाइन में रखा गया है, का रिकार्ड भी देखा। कुल 05 लोगों में से 03 लोगों का क्वारंटाइन समय पूरा हो चुका था, जबकि 2 लोेग अभी भी होम क्वारंटाइन में पाये गये। जिलाधिकारी ने होम क्वारंटाइन किये गये लोगों के घरों को चिन्हित करने के साथ ही निगरानी करने के निर्देश निगरानी समिति के सदस्यों को दिये।
जिलाधिकारी ने यहां पर लोगों की समस्याओं को भी सुना और विशेषकर राशन कार्ड सम्बन्धी सभी समस्याओं के तत्काल निस्तारण हेतु खण्ड विकास अधिकारी को सख्त निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी, मोहनलालगंज श्रीमती पल्लवी मिश्रा भी उपस्थित थी।

ये भी पढ़े :  एक जून से गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई,अहमदाबाद सहित कई जगहों के लिए चलेंगी ट्रेन,जानिए गोरखपुर से किन ट्रेनों का होगा संचालन….

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास
ये भी पढ़े :  कोरोना महामारी के इस संकट की घड़ी में इंडसइंड बैंक ने मदद को बढ़ाया हाथ,गोरखपुर नगर निगम को दी 2 लाख रुपए की सहायता राशि…..

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...
%d bloggers like this: