Saturday, June 12, 2021

जेंट्स सैलून चलाने वाली इन बहनों के समर्थन में उतर आया पूरा गोरखपुर, प्रशासन ने दोनों को उनकी दुकान पर पहुंच कर सम्मानित किया….

69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों का बड़े पैमाने पर अव्हेलना को लेकर आज़ाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष ने एसडीएम को सौंपा...

Maharajganj: 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों की बड़े पैमाने पर अवहेलना की गयी है जिसमें OBC वर्ग...

तेज रफ्तार कार से ऑटो की भिड़ंत, घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल।

फरेंदा (महराजगंज): जनपद में हर रोज हो रहे सड़क हादसे चिंता का बड़ा सबब बनते जा रहे हैं। फरेंदा कस्बे के उत्तरी...

दूसरों की मदद करने से जो खुशी मिलती है वही असली आनंद :- पवन सिंह

कुछ करने से अगर खुशी की अनुभूति होती है तो उससे बढ़कर आनंद किसी में नहीं है। आनंद को शब्दों में व्यक्त...

फिल्‍मी स्‍टायल में कुछ इस तरह लाल जोड़े में दुल्हन का रूप धारण कर प्रेमिका की शादी में पहुंच गया प्रेमी और खुल गयी...

भदोही. जिले में एक युवक ने प्रेमिका से मिलने का ऐसा प्लान बनाया कि मामला खुलने के बाद लोगों ने दांतो तले...

शहीद नवीन सिंह के परिवार को पवन सिंह ने दिया सहयोग।

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए गोरखपुर निवासी...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

गोरखपुर मंडल के छोटे से गांव में जेंट्स सलून चला देश भर में चर्चा में आईं दो सगी बहनों ज्योति और नेहा के समर्थन और सम्मान में आज हर कोई आ खड़ा हुआ है। प्रशासन, जनप्रतिनिधि और बुद्धिजीवियों के साथ-साथ आम जनता भी आज दोनों बहनों की तारीफ के कसीदे पढ़ते नहीं थक रही। सबसे बड़ी बात कि अब दोनों बहनों ने जेंट्स सलून को बंद कर ब्यूटीपार्लर खोलने का अपना फैसला बदल दिया। कहा कि हमने सोचा न था यह काम हमें देश भर में सम्मान दिला देगा। हम अब यही काम जारी रखेंगी।

प्रशासन ने दोनों को उनकी दुकान पर पहुंच कर सम्मानित किया। शासन को पत्र लिख कर राज्य सरकार से सम्मान की अनुशंसा किए जाने की जानकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने रविवार को दी। उनकी ओर से कहा गया, बेटियों का प्रयास नारी सशक्तीकरण का नायाब उदाहरण है। ठेठ गंवई परिवेश में रहने वाली इन बेटियों ने समाज की परवाह किए बिना पिता- परिवार पर आई मुश्किलों को अपने कंधे पर ओढ़ लिया। दोनों सम्मान की हकदार हैं। इनका सम्मान औरों के लिए भी नजीर बनेगा। बेटियों को सम्मान दिलाने के लिए शीघ्र ही शासन को पत्र भेजा जाएगा।
हेयरकटिंग की दुकान चलाने वाले पिता को लकवा मार जाने के बाद बीते पांच साल से परिवार की रोटी का इंतजाम करने में जुटीं इन दोनों बहनों के संघर्ष और जीवट की कहानी गुरुवार को दैनिक जागरण ने प्रकाशित की थी। बताया था कि किस तरह दोनों किशोरवय बहनों ने लड़कों के वेश में जेंट्स सलून की जिम्मेदारी संभाली। पुरुषों की दाढ़ी व बाल काटने का काम कर परिवार को आजीविका दी। कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी व प्रशासन की तरफ से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय बनवारी टोला गांव स्थित उनके घर पहुंचे और दोनों बहनों को सम्मानित किया। इन बहनों ने समाज की धारा के विपरीत पुरुष प्रधान पेशे को विपरीत परिस्थितियों में अपनाया और जागरण ने उनके जज्बे को देश के फलक पर रखा।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने हौसला आफजाई करते हुए उन्हें नकद राशि देकर सम्मानित किया और कहा कि दोनों बहनें समाज को बदल सकने वाली असल नायिका हैं। हमारे गांव की ये दो बेटियां पूरे समाज को आईना दिखा रही हैं। उन्हें हर तरह का प्रोत्साहन प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। विधायक ने कहा, दोनों बेटियां समाज में बदलाव की सशक्त इबारत लिख रही हैं। मेरे क्षेत्र की इन बेटियों ने अपने साहस के बल पर वह किया, जिसकी इस परिवेश में कल्पना करना तक कठिन है। इनके हौसले को सलाम करता हूं। हर किसी को इनके प्रति सम्मान का दृष्किोण रखना चाहिए।

ये भी पढ़े :  कल होगा गोरखपुर महोत्सव का भव्य समापन,सीएम योगी होंगे मुख्य अतिथि,गायक अनुराधा पौडवाल व बॉलीवुड सिंगर के0 के0 देंगे प्रस्तुति...
ये भी पढ़े :  सपा में करने जा रहे हैं बड़ा बदलाव अखिलेश यादव, कई नेताओं पर गाज गिरना तय....

जब आंख से छलके आंसू… : सम्मान मिला तो दोनों बेटियों और उनके पिता ध्रुवनारायण शर्मा भावुक हो उठे। आंखों में आंसू आ गए। नेहा तो अपने को रोक नहीं पाई और फफक कर रो पड़ी। पिता ने कहा कि समाज ने बहुत कुछ कहा तो अपनों ने भी नहीं छोड़ा। आज इस सम्मान ने उस घाव को भरने का कार्य किया है। ज्योति ने बताया कि दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद देशभर से मीडिया ने उनसे संपर्क किया। प्रशासन के अलावा क्षेत्र के अन्य लोगों ने भी हौसला बढ़ाया। ज्योति ने उनकी हौसलाअफजाई करने वाले मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट जावेद हबीब को भी धन्यवाद दिया।

सम्मान के बाद तुरंत काम… : सम्मानित होने के बाद दोनों बहनें सीधे सलून पहुंची और अपने कार्य में जुट गईं। उन्होंने कहा कि काम ने पहचान और सम्मान दोनों दे दिया। बहुत अपमान झेला। आज इस सम्मान ने साबित कर दिया कि हमारा फैसला और हौसला दोनों सही है। अब हम अपना यह काम बंद नहीं करेंगी।

वीडियो न्यूज़ के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करेंं 👈 

ये भी पढ़े :  कोरोना योद्धा जिलाधिकारी के0 विजयेंद्र पांड्यन को गोरखपुर करता है सलाम,आपके अथक प्रयास से कोरोना फ्री है गोरखपुर,सड़क पर उतर कर संभाल रहे मोर्चा......

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

दूसरों की मदद करने से जो खुशी मिलती है वही असली आनंद :- पवन सिंह

कुछ करने से अगर खुशी की अनुभूति होती है तो उससे बढ़कर आनंद किसी में नहीं है। आनंद को शब्दों में व्यक्त...

शहीद नवीन सिंह के परिवार को पवन सिंह ने दिया सहयोग।

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए गोरखपुर निवासी...

ब्रेकिंग:- गोरखपुर, देवरिया समेत इन जिलों में जारी रहेगा कर्फ़्यू

-कोरोना कर्फ्यू को लेकर नई गाइडलाइन-कुल 20 जिलों में फिलहाल कोई छूट नहीं-लखनऊ समेत 20 जिलों में कोई छूट नहीं-लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर...
%d bloggers like this: