- Advertisement -
n
n
Tuesday, June 2, 2020

जौनपुर में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

Views
Gorakhpur Times | गोरखपुर टाइम्स

यूपी के जौनपुर में शुक्रवार को एक तरह से कोरोना का विस्फोट हो गया। एक ही दिन में 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पहले शुक्रवार की सुबह बीएचयू से आयी रिपोर्ट में चार सगे भाइयों समेत कुल 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद दोपहर बाद आई रिपोर्ट में 15 और लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। यह सभी लोग मुंबई और अन्य इलाकों से विभिन्न साधनों से जौनपुर पहुंचे हैं। इनमें ज्यादातर की 15 और 16 मई को सैंपलिंग की गई थी।

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 91 हो गई है। इनमें 11 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बुधवार को मृत युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में जिले में मरने वालों की संख्या दो हो गई है। अब एक्टिव केस 75 हो गए हैं। ग्रामीण इलाकों में क्वारन्टीन लोगों को जिला मुख्यालय पर बने 150 बेड वाले अस्पताल में लाया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

NOTE:  गोरखपुर टाइम्स का एप्प जरुर डाउनलोड करें  और बने रहे ख़बरों के साथ << Click

Subscribe Gorakhpur Times "YOUTUBE" channel !

The Photo Bank | अच्छे फोटो के मिलते है पैसे, देर किस बात की आज ही DOWNLOAD करें और दिखाए अपना हुनर!

 

ये भी पढ़े :  काशी में टूटते घरों के नीचे मिल रहे हजारों साल पुराने मंदिर, हिन्दू धर्म ...

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक स्पेशल ट्रेनों और अन्य साधनों से आने वाले श्रमिकों और यात्रियों का सैम्पल 15 और 16 मई को लेकर जांच को भेजा गया था। 21 मई को जांच रिपोर्ट तैयार हुई है। ये सभी होम क्वारन्टीन थे। जिन्हें शहर में बने मीरपुर स्थित आइसोलेशन वार्ड में।भर्ती कराया जा रहा है। 

जिले के इन इलाकों में मिले पॉजिटिव
शक्रवार की सुबह तक आई कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट में सबसे अधिक 11 लोग केराकत तहसील के हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमितों में मड़ियाहूं ,बुधुपुर, सुजानगंज, मीरापुर, उद्पुर बदलापुर से शामिल हैं। सिरकोनी क्षेत्र के एक ही परिवार के 4 सदस्य एक साथ पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा जलालपुर का 11 वर्षीय किशोर जलालपुर, थानागद्दी, जफराबाद के दो सदस्य संक्रमित पाए गये हैं। इसके अलावा कंचगाव, जलालपुर, खुटहन पतहना, सुजानगंज, मडियाहूं, केराकत बाजार से पांच लोग शामिल हैं। जबकि सबरहद शाहगंज से दो पॉजिटिव मिले। शाम में आई रिपोर्ट की का विस्तृत ब्योरा रात आठ बजे तक नहीं आ सका था।

ये भी पढ़े :  मौसम तल्ख , सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Advertisements
%d bloggers like this: