Wednesday, April 24, 2019
Uttar Pradesh

डीएम इनायत खान ने शहीद CRPF जवानों की बेटियों को लिया गोद….

लबिहार के शेखपुरा की जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) इनायत खान ने शनिवार को पुलवामा हमले में शहीद हुए राज्य के दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद लेने का फैसला किया. बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी इनायत खान ने घोषणा की है कि वो रतन कुमार ठाकुर और संजय कुनार सिन्हा की बेटियों को गोद लेंगी.

इनायत खान ने कहा कि वो लड़कियों की शिक्षा का खर्च उठाएंगी, इसके अलावा दूसरे खर्चों का भी ध्यान रखेंगी. उन्होंने दोनों शहीदों के परिवारों को उनकी दो दिन की सैलरी भी दान करने की बात कही. इनायत खान ने कहा, “मैंने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि वे दोनों शहीदों के परिवारों को एक दिन का वेतन दान करें.”

इनायत खान के मुताबिक, शहीद सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दान करने वालों के लिए शेखपुरा में एक बैंक खाता खोला गया है. इससे पहले, खान ने डीएम कार्यालय में कर्मचारियों के साथ, शनिवार को एक मिनट का मौन रखकर पुलवामा आतंकवादी हमले में मारे गए 49 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में हमला कर दिया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद से लोगों में गुस्सा है और देशभर में पाकिस्तान के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. सरकार ने बदले के लिए सेना को खुली छूट दी है. साथ ही पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा छीन लिया था.

Advertisements
%d bloggers like this: