Friday, October 18, 2019
Gorakhpur

तस्‍वीरों में देखें- गोरखपुर में एयरफोर्स के जाबांजों ने कैसे दिखाया सेना का शौर्य…

कारगिल विजय दिवस समारो में वायु सेना स्‍टेशन गोरखपुर में एयर फोर्स के रणबांकुरों ने हैरत अंगेज कारनामे दिखाए।

वायु सेना स्‍टेशन गोरखपुर में इंडियन एयर फोर्स के रणबांकुरों ने हैरत अंगेज कारनामें दिखा लोगों को दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया। तेज गति के साथ हवा में कलाबाजियां कर रहे जगुआर फाइटर को देख कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया।

गोरखपुर एयफोर्स स्टेशन की पीआरओ प्रीति बहुगुणा ने बताया कि करगिल युद्ध में शानदार फतेह हासिल करने के 20 साल पूरे होने पर इंडियन एयर फोर्स एयर शो के साथ ही कई आयोजन कर रहा है। आज शहर के गणमान्‍य लोग, अधिकारी और स्कूलों के बच्चों को इस एयर शो में बुलाया गया। उन्होंने बताया कि 26 जुलाई तक अलग-अलग आयोजन चलेंगे। इन आयोजनों के माध्यम से आमजन को भारतीय सेना व एयर फोर्स की बहादुरी से अवगत कराया जाएगा।

मंगलवार को एयर शो के दौरान सबसे पहले आकाश गंगा टीम के जवानों ने एमआइ 17 हेलीकाप्टर  से 6500 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई। इसके बाद ये जवान विभिन्न करतब दिखाते हुए नीचे उतरे। आकाश गंगा के करतब के पश्चात लड़ाकू विमान जगुआर (शमशेर) ने आसमान में मोर्चा संभाला। कम ऊंचाई पर उड़ान भरते हुए कई कलाबाजियां दिखाई।

तेज गति के साथ आसमान से जमीन की तरफ आते जगुआर को देख एक बार तो सभी की सांसें थम गई, लेकिन जमीन से कुछ ऊंचाई पर इस बेहतरीन फाइटर ने एक बार फिर आसमान की उड़ान भरी, तो सभी ने राहत महसूस की। करतब दिखाने के पश्चात वहां मौजूद लोगों ने करतल ध्वनि के साथ एयर डेविल्स की टीम व जगुआर के पायलट का जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम के दौरान बारिश शुरू होने से सूर्य किरण विमान और गरुण कमांडो अपना करतब नहीं दिखा सके।

26 जुलाई तक चलेगा आयोजन

वायुसेना स्टेशन में 26 जुलाई तक अलग-अलग आयोजन चलेंगे। जिसमें रंग-रोगन प्रतियोगिता, म्यूजिक प्रदर्शन, विजय रन, कारगिल पर व्याख्यान और शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाने जैसे कई कार्यक्रम होंगे। अंतर विद्यालय रंग- रोदन प्रतियोगिता वायु सेना विद्यालय में होगा। जिसमें छात्र-छात्राएं कारगिल से संबंधित घटनाओं का चित्रण कर रंग भरेंगे।

स्टेशन के शमशेर हाल में वायुसेना का बैंड अपना प्रदर्शन करेगा जिसका आनंद वायुयोद्धा और उनके परिवार के लोग उठाएंगे। इन आयोजनों के माध्यम से आमजन को भारतीय सेना व एयर फोर्स की बहादुरी से अवगत कराया जाएगा।

Advertisements
%d bloggers like this: