Tuesday, July 23, 2019
BaharichBreaking NewsUttar Pradesh

तेंदुए के हमले में तीन ग्रामीण घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को पीटकर मार डाला

गिरगिट्टी के नयापुरवा निवासी तीन व्यक्तियों को तेंदुए ने किया था घायल

ग्रामीणों ने खेत में छुपे तेंदुए को चारों ओर से घेर कर पीटकर मार डाला

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के ककरहा वन क्षेत्र के गिरगिट्टी गांव में हुए वन्यजीव व मानव संघर्ष में एक तेंदुए की ‌मौत हो गई। तीन ग्रामीण घायल हुए है। शुक्रवार सुबह गिरगिट्टी गांव के किसान अपने खेत में मसूर काट रहे थे तभी जंगल से निकले तेंदुए ने किसानों पर हमला कर गिरगिट्टी निवासी अनिल यादव पुत्र रतीराम, हृदय यादव पुत्र रतीराम, दिनेश पुत्र छोटेलाल को‌ जख्मी कर दिया। अगल बगल खेत में काम कर रहे ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ गन्ने के खेत में छिप गया। तेंदुए के आय दिन हो रहे हमले से आक्रोशित ग्रामीणों ने गन्ने के खेत में छिपे तेंदुए को चारों ओर से घेर लिया।

वन क्षेत्राधिकारी इरफान अंसारी ने वन टीम के साथ मौके पर पहुंच आक्रोशित ग्रामीणों ‌को‌ समझाने का प्रयास किया। देखते ही देखते सैकड़ो‌ की संख्या में ग्रामीण खेत के चारों ओर इकट्ठा हो गये। तेंदुआ के खेत से निकलते ही‌ ग्रामीणों ने उसे लाठी डंडा से पीटने लगे। मौके पर मौजूद वन टीम व पुलिस के सहयोग से किसी तरह तेंदुए को बचाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने तेंदुए को मरणासन्न कर‌ दिया। वन विभाग की टीम‌ जख्मी हालत में तेंदुए को लेकर रेंज कार्यालय ककरहा पहुंची। रेंज कार्यालय पहुंच तेंदुए ने दम तोड़ा दिया।

मौके पर पहुंचे डीएफओ जीपी‌ सिंह ने कहा कि तेंदुआ संरक्षण माह में इस तरह की घटना हो जाना अत्यंत दुखद है। तेंदुए का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है इस मामले में जो लोग भी दोषी हैं उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

Advertisements
%d bloggers like this: