Saturday, August 17, 2019
National

दर्द से तड़प रहे थे मरीज, उधर हॉस्पिटल के रूम में नर्सें मना रही थीं न्यू ईयर पार्टी…

मध्यप्रदेश में नीमच के सरकारी अस्पताल से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के रूम नंबर-19 में अस्पताल की नर्सें न्यू ईयर की पार्टी सेलिब्रेट कर रही थीं, उधर हादसे में घायल लोग दर्द से कराह रहे थे.

एक जनवरी को दोपहर में मनासा थाना इलाके के देवरी खवासा के समीप ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई. इस हादस में करीब 15 लोग घायल हुए थे, जिन्हें नीमच के ट्रॉमा सेंटर में रेफर किया गया था. जब वहां कुछ पत्रकार हादसे में घायलों का कवरेज करने के लिए वहां पर पहुंचे थे तभी उन्हें एक बंद कमरे में से गाने की आवाज सुनाई दी जिसे सुनकर वे सब उस कमरे की ओर गए और गेट खोलकर देखा तो वह चौंक उठे.

दरअसल, स्टाफ की नर्सें रूम में नए साल की पार्टी मना रही थीं. पत्रकार ने पार्टी मनाने का कवरेज करना शुरू किया तो यह देख नर्सें कमरे का दरवाजा लॉक करके वहां से भाग गईं. बाद में पत्रकारों ने मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी तो मौके पर अपर कलेक्टर ने पहुंचकर दरवाजा खुलवाने के लिए वार्डब्वॉय से चाबी मांगी. मगर वह आनाकानी करते हुए दिखाई दिया.

इस पर अधिकारियों ने जब दरवाजे का ताला तुड़वाया और जब अंदर देखा तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए, क्योंकि अंदर न्यू ईयर की पार्टी मानाने के लिए कमरे को सजा रखा था. इस मामले में अपर कलेक्टर कमलेश भार्गव ने 2 नर्स को निलंबित कर दिया. वहीं, स्टाफ के पांच सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Advertisements
%d bloggers like this: