Thursday, August 22, 2019
FashionLifestyle

दाढ़ी रखने के हैं ये 10 फायदे…जान लेंगे तो आज से ही शेविंग रखनी शुरू कर देंगे…

आजकल दाढ़ी रखने का शौक सबको चढ़ा है फिर वो टीनएजर्स हों या 40 साल का आदमी हो, सभी दाढ़ी को आज का ट्रेंड बना दिए हैं। आदमी चाहे गोरा हो या काला अगर वे दाढ़ी रख लेते है तो उनका अंदाज अलग सा हो जाता है, ऐसा उन्हें लगता है। इसके अलावा आजकल फिल्में हों या कोई भी मॉडल वे सभी दाढ़ी में ही नजर आने लगे हैं। दाढ़ी तो सभी रख ले रहे हैं लेकिन इसके साथ वे इनके फायदे जानते हैं ?

दाढ़ी रखने के 10 फायदे : Beard रखने का शौक तो हर आदमी को होता है लेकिन इस अपने चेहरे पर रखने के ये फायदे उन्हें नहीं पता होंगे।Beard रखने से स्किन में एलर्जी नहीं होती है। दाढ़ी रखने से आपकी स्किन सूर्य की अल्टावॉयलेट किरणों से भी बचती हैं। दाढ़ी रखने से एजिंग और झुर्रियां नहीं दिखती, इससे मर्दों की उम्र का भी पता नहीं चल पाता। जो भी पुरुष हमेशा दाढ़ी रखते हैं, वैसे पुरुषों को कैंसर होने का खतरा भी बहुत ही कम स्तर पर होता है।

Beard से पुरुषों के चेहरे पर मुंहासे नहीं होते और शेविंग की हुई स्किन ज्यादा स्वस्थ होती है। दाढ़ी एक मर्द की निशानी मानी जाती है और महिलाओं को भी पुरुषों की दाढ़ी आकर्षित करती है। दाढ़ी रखने से पुरुषों के चेहरे की नमी बनी रहती है और जिससे उनका चेहरा स्वस्थ और दुरुस्त बना रहता है।

सर्दी में Beard रखने से ये पुरुषों के चेहरे को ठंड की चपेट से भी बचा पाता है। दाढ़ी रखने से पुरुषों को किसी भी तरह का बैक्टिरियल इंफेक्शन्स नहीं होता वे इससे बचे रहते हैं। वे क्लीन शेव से 5 साल ज्यादा जीतें हैं। दाढ़ी रखने से पुरुषों के चेहरे पर पिंपल कम हो पाता है। इसके अलावा उनके चेहरे में दाने या दाग धब्बे भी कम होते हैं।

Advertisements
%d bloggers like this: