Sunday, September 27, 2020

दुनिया जानती है सीमा की सुरक्षा करने में सक्षम है भारत: अमित शाह ने वर्चुअल रैली से बिहार की जनता को किया संबोधित

जिलाधिकारी को साथी अफसर ने ही बता दिया भ्रष्ट, बैठा धरने पर, हुआ निलंबित…

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में तैनात एसडीएम विनीत उपाध्याय के डीएम आवास पर धरने पर बैठने के मामले ने तूल पकड़ लिया...

गोरखपुर टाइम्स के खबर का हुआ असर, 24 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल…

महाराजगंज:- गोरखपुर टाइम्स की खबर का हुआ असर 24 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल ।थाना...

मोहद्दीपुर गोलीकांड में शामिल वांछित अभियुक्त विनय सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर। कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर में हुए मारपीट और फायरिंग के मामले में शामिल वांछित अभियुक्त विनय...

दबिश देने पहुंची पुलिस पर मनबढ़ ने असलहा ताना…

महराजगंज:- सोनौली क्षेत्र के मुख्य मार्ग स्थित गांधी चौक पर शुक्रवार को उस समय सनसनी फैल गई, जब एक लड़की को परेशान...

नशा मुक्त होने पर सोच समझ कर अच्छा कार्य करने से पारिवारिक लाभ होगा-डीएम…

महराजगंज:-  जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार द्वारा कलेक्ट्रेट बुद्धा सभागार में नशा मुक्त भारत अभियान अन्तर्गत भारत सरकार के सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

अमित शाह, बिहार, रैली

— दुनिया जानती है सीमा की सुरक्षा करने में सक्षम है भारत: अमित शाह ने वर्चुअल रैली से बिहार की जनता को किया संबोधित लेख आप ऑपइंडिया वेबसाइट पे पढ़ सकते हैं —

भारतीय जनता पार्टी ने देश के इतिहास में पहली सम्पूर्ण वर्चुअल रैली आयोजित करने का दावा किया है। इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी संबोधित किया।

इस दौरान बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वे बिहार को यह अवसर देने के लिए गृह मंत्री का धन्यवाद देते हैं। वहीं उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने समय पर लॉकडाउन कर स्पेन, अमेरिका और इटली जैसे हालात पैदा होने के बचाने के लिए धन्यवाद दिया।

इस दौरान सुशील मोदी ने कहा कि ये लालूवाद बनाम विकासवाद की लड़ाई है। उन्होंने लालूवाद को पलायन, नरसंहार, अपहरण और अँधेरे का प्रतीक करार दिया। अमित शाह ने अपने सम्बोधन की शुरुआत उनलोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ की, जिन्होंने दुनिया भर में कोरोना के कारण अपनी जान गँवाई। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में भाजपा को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को जनता ने जनादेश दिया। उन्होंने बिहार को बुद्ध-महावीर और चन्द्रगुप्त-चाणक्य की भूमि बताया।

शाह ने कहा कि जब भी नेतृत्व का संकट आया, बिहार ने देश को राह दिखाया। उन्होंने राजेंद्र प्रसाद, जगजीवन राम, डॉक्टर श्रीकृष्ण सिंह और जयप्रकाश नारायण को याद किया, जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई में योगदान दिया। राजद पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों ने देर-सबेर पीएम मोदी की अपील मानी और थाली बजाई। हालाँकि, उन्होंने इसे चुनावी रैली कहने से इनकार कर दिया और कहा कि ये जनसम्पर्क रैली है।

उन्होंने कहा कि जब कोरोना जैसी आपदा आई है, ऐसे में भाजपा अपना जनसम्पर्क का संस्कार नहीं छोड़ सकती। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली में बैठ कर तंज कस रहे हैं, वो पटना से दरभंगा तक वर्चुअल रैली ही कर लेते। उन्होंने बताया कि भाजपा ने कुल 75 वर्चुअल रैली की योजना बनाई है। उन्होंने इसे चुनावी रैली बताने वालों को वक्रदृष्टा बताया, जो सीधी चीज को भी टेढ़ी देखते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार ने हमेशा पीएम मोदी की झोली वोटों से भर दी है।

देश की 130 करोड़ जनता मोदी जी के साथ कोरोना की लड़ाई में चट्टान की तरह खड़ी है: श्री @AmitShah #बिहार_जनसंवाद pic.twitter.com/rPZWLZS7pw

— BJP (@BJP4India) June 7, 2020

उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत का योगदान आज़ादी के समय देश की जीडीपी में बहुत ज्यादा था, लेकिन बाद में यहाँ विकास रुक गया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से चालू किया। उन्होंने कहा कि राजग सरकार गरीबों, दलितों और आदिवासियों के लिए काम कर रही है। आज 50 करोड़ लोग आयुष्मान भारत के अंतर्गत आए हैं, जिनमें से 1 करोड़ लोगों इलाज करा इसके लाभार्थी बने।

ये भी पढ़े :  PM मोदी का RJD पर हमला, कहा- दशकों शासन के बाद बिहार को बदनामी के सिवा दिया ही क्या...
ये भी पढ़े :  The World Don't Move to the Beat of Just One Drum

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने आँकड़े गिनाए कि अब तक 8 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हे दिए गए, जिससे उन्हें प्रदूषण और बीमारी से मुक्ति मिली। साथ ही 2.5 करोड़ लोगों तक बिजली पहुँचाई गई। उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत उन 20,000 गाँवों में बिजली पहुँची, जहाँ आज़ादी से अब तक लालटेन का जमाना था। उन्होंने बताया कि 10 करोड़ घरों अंदर शौचालय बनवाकर पीएम मोदी ने माताओं-बहनों को सम्मान दिया।

अमित शाह ने जानकारी दी कि अब तक ढाई करोड़ लोगों को घर दिया जा चुका है और मोदी सरकार का संकल्प है कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ तक देश में एक भी व्यक्ति बेघर न रहे। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब हमारे सीमाओं में कोई भी घुस जाता था, लेकिन मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर साहस दिखाया। आज दुनिया मानती है कि अमेरिका और इजरायल के बाद भारत के पास ही अपनी सीमाओं की सुरक्षा की क्षमता है।

राहुल गांधी हमेशा कहते थे कि किसानों का कर्ज माफ करो। 10 साल उनकी सरकार रही थी, तो वो दावा करते हैं कि करीब 3 करोड़ किसानों का 60 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया: श्री @AmitShah #बिहार_जनसंवाद pic.twitter.com/UlcLahuvzE

— BJP (@BJP4India) June 7, 2020

अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने वाले निर्णय के बारे में कहा कि हमने उन चीजों को निपटाया, जो 70 साल से अटके पड़े थे। इसी क्रम में उन्होंने तीन तलाक हटाने को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ट्रिपल तलाक को तलाक दिया। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का रास्ता भी प्रशस्त हो गया, क्योंकि इससे पहले की सरकारों के पास इच्छाशक्ति ही नहीं थी। अब भव्य राम मंदिर बन रहा है। शाह ने कहा:

ये भी पढ़े :  खरी उतरी EVM, सही पाए गए वीवीपैट से 100 फीसदी मिलान...

“करोड़ों शरणार्थी भाइयों-बहनों को नागरिकता देकर उनके सम्मान की चिंता राजग सरकार ने की है। 25 करोड़ लोगों तक पाइप पहुँचा कर शुद्ध पानी पहुँचाने की व्यवस्था की गई है। किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के खातों में मदद भेजी गई। राहुल गाँधी कर्जमाफी की बातें करते थे। हमने 9.5 करोड़ किसानों के अकाउंट में 72 हज़ार करोड़ रुपया दिया। ये हर साल जाएगा। हमने सीडीएस के पद का सृजन कर तीनों सेनाओं में समन्वय बिठाया और ‘वन रैंक वन पेंशन’ की व्यवस्था की। पीएम मोदी ने छोटे किसानों, छोटे व्यापारियों और मछुआरों का ध्यान रखा।”

बिहार की रैली को सम्बोधित करते अमित शाह

अमित शाह ने जनता कर्फ्यू की सफलता की बात करते हुए पीएम मोदी की तुलना लाल बहादुर शास्त्री से की। उन्होंने याद दिलाया कि पहले ऐसी आपदाओं के दौरान सरकारें निष्क्रिय रहा करती थीं। लेकिन आज कोरोना के वैश्विक आँकड़े को देखें तो इतनी विशाल जनसँख्या वाला देश सुरक्षित नज़र आता है।

ये भी पढ़े :  लेह का आधा हिस्सा चीन लेना चाहिए, फिर दिल्ली में मोदी की माँ-बहन हो जाएगी…: कॉन्ग्रेस नेता जाकिर हुसैन का ऑडियो वायरल, कारगिल से गिरफ्तार

उन्होंने इस दौरान बिहार के मजदूरों की बात करते हुए कहा कि देश के कई विकसित राज्य उन्हीं के पसीनों से चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए पीएम मोदी ने पहले ही फंड्स की व्यवस्था कर दी थी और सभी राज्य को कॉल कर मजदूरों का ध्यान रखने को कहा था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना आपदा के दौरान भी कई बार सभी राज्यों की सरकारों के साथ विचार-विमर्श किया।

शेष Opp India पर…

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

कृषि बिल: संसद के बाद अब सड़क पर चलेगी लड़ाई, कांग्रेस नवंबर तक करेगी प्रदर्शन…

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस बड़े अभियान की तैयारी कर रही है. कांग्रेस अपने आंदोलन को संसद से सड़क तक ले...

आमिर हुसैन के नेतृत्व सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, एसडीएम को ज्ञापन सौंपा…

महाराजगंज। कोरोना काल में हुए भ्रष्टाचार तथा पुलिसिया उत्पीड़न व किसान बिल के विरोध में आज जनपद...

सपा की बैठक में जनसमस्याओं को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजने का निर्णय…

महाराजगंज: समाजवादी पार्टी जनपद महाराजगंज की एक महत्वपूर्ण बैठक नवनियुक्त जिला अध्यक्ष आमिर हुसैन की अध्यक्षता में की गई बैठक में राष्ट्रीय...
%d bloggers like this: