Saturday, August 17, 2019
GorakhpurLifestyle

नए साल पर गोवा, थाइलैंड के लिए गोरखपुर airport से फ़्लाइट बुकिंग स्टार्ट, सस्ते पैकेज…

नए साल के जश्न की तैयारियां गोरखपुराइट्स ने अभी से शुरू कर दी हैं. क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों को लेकर सिटी के लोग गोवा, मुंबई, शिमला, केरल, अंडमान जैसी जगहों के लिए टूर पैकेज तो बुक करा ही रहे हैं. साथ ही लोगों को थाइलैंड, दुबई, सिंगापोर, हांगकांग, मकाऊ, काठमांडू और पोखरा के इंटरनेशनल पैकेज भी खूब भा रहे हैं. डेली आठ से दस लोग इन जगहों के लिए ट्रेवेल एजेंसीज से बुकिंग करा रहे हैं. लगातार आ रही इन बुकिंग्स के चलते गोरखपुर से चलने वाली तीनों एयरलाइन्स की फ्लाइट्स भी फुल चल रही हैं. वहीं इनके किराए में भी भीड़ की वजह से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. 

महंगी हो गई फ्लाइट की टिकट

क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों को लेकर सिटी की दो ट्रेवेल एजेंसीज से अब तक 200 से ज्यादा लोग टूर पैकेज बुकिंग करा चुके हैं. होपफन हॉलीडेज के डॉयरेक्टर अमित पोद्दार ने बताया कि इस बार की छुट्टियों में सिटी के ज्यादातर लोग विदेश जाने के लिए इंट्रेस्टेड दिख रहे हैं. वहीं इस बीच फ्लाइट के टिकटों के रेट में भी उछाल आया है. गोवा जाने के लिए जो टिकट दस हजार में बुक होती थी उसका रेट इस समय 20 से 30 हजार तक पहुंच गया है. इसी तरह बैंकॉक आने-जाने को जो टिकट लखनऊ से 15 हजार में मिलता था वो अब बढ़कर 25 से 30 हजार पहुंच गया है. अमित ने बताया कि फ्लाइट्स टिकट के रेट में अभी और उछाल आ सकता है.

बॉक्स

मुंबई, गोवा की भी डिमांड

एसओटीसी ट्रेवल्स के डायरेक्टर मुकेश अग्रवाल ने बताया कि अभी तक 70 से ज्यादा लोगों ने नए साल और क्रिसमस के लिए टूर पैकेज लिया है. इस बार गोरखपुर के लोगों में हर बार से ज्यादा बाहर जाने का उत्साह दिख रहा है. सिटी के लोगों ने इस बार छह महीने पहले से बुकिंग करानी शुरू कर दी थी. इससे उनको फायदा भी मिला है. वहीं इधर नया साल करीब आने के समय फ्लाइट की टिकटों के रेट बढ़ गए हैं. जिससे उनके टूर पैकेज भी थोड़े मंहगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि गोरखपुर में एयरलाइंस आने से मुंबई और गोवा का फ्लाइट का एक व्यक्ति का टिकट मात्र 7 से 8 हजार के बीच है. जिससे यहां जाने के लिए भी लोग इंट्रेस्टेड दिख रहे हैं और बुकिंग करा रहे हैं.

भीड़ ने बढ़ाया रेट

गोरखपुर एयरपोर्ट से जो टिकट नॉर्मल टाइम में 2900 से 3 हजार में मिलता था. उस टिकट का रेट पैसेंजर्स की भीड़ बढ़ने की वजह से इस समय 5 से 11 हजार तक पहुंच गया है. वहीं ट्रेवल एजेंसीज के मालिकों की मानें तो रेट में अभी और बढ़ोत्तरी हो सकती है.

गोरखपुर से चलने वाली फ्लाइट्स

स्पाइस जेट

इंडिगो

एयर इंडिया

एसओटीसी ट्रेवेल के टूर पैकेज

सिंगापोर – दो बड़े और दो बच्चे – 4 रातें और 5 दिन- लगभग 1.85 लाख

दुबई- दो बड़े और दो बच्चे- 4 रातें और 5 दिन- 1.60 लाख

काठमांडू और पोखरा- दो बड़े व दो बच्चे- 4 रातें और 5 दिन- 40 से 45 हजार

गोवा- दो बड़े और दो बच्चे- 4 रातें और 5 दिन- 1.10 लाख

पैकेज में ये शामिल – ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, 4 स्टार होटल, गाड़ी, गाइड.

होपफन हॉलीडेज ट्रेवेल्स के टूर पैकेज

थाइलैंड – सिंगल- 4 रात व 5 दिन- 35 हजार

दुबई – सिंगल- 5 रात व 6 दिन- 50 हजार

सिंगापोर – सिंगल- 5 रात व 6 दिन- 45 हजार

शामिल है- एयर टिकट, ब्रेकफास्ट, वीजा, साइट सीन 

कोट

इस बार गोरखपुर के ज्यादातर लोग विदेश जाने के लिए ही प्लान कर रहे हैं. इसके लिए हमने उचित रेट पर अच्छा पैकेज भी तैयार किया है.

– अमित पोद्दार, होपफन हॉलीडेज

सिंगापोर और गोवा के साथ ही नेपाल जाने के लिए ज्यादतर बुकिंग हो रही है. कस्टमर्स को ध्यान में रखकर हम लोगों ने अच्छा टूर पैकेज भी तैयार किया है.

– मुकेश अग्रवाल, एसओटीसी ट्रेवेल्स

Advertisements
%d bloggers like this: