Saturday, July 31, 2021

नए साल में गोरखपुर को सतरंगी सौगात…

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

Maharajganj: प्राथमिक विद्यालय हो रहे मरम्मत कार्य में घटिया तरीके का किया जा रहा है प्रयोग

Maharajganj/Dhani: प्राथमिक विद्यालय हो रहें मरम्मत कार्य में अत्यन्त घटिया किस्म के मसाले व देशी बालू का अधिकता और सिमेन्ट नाम मात्र...

Maharajganj: नालियों के टूट जाने और समय से सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान, जांच कर सम्बन्धित कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई –...

महाराजगंज/धानी: महाराजगंज जनपद के धानी ब्लाक के अधिकारी भूल चूके हैं अपनी जिम्मेदारी। ग्राम सभा पुरंदरपुर के टोला केवटलिया में नाली टूट...

Maharajganj: दबंग पंचायत मित्र द्वारा किया जा रहा है अवैध नाली का निर्माण।

महराजगंज- फरेंदा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपरा तहसीलदार में पंचायत मित्र द्वारा अपने व्यक्तिगत नाली का निर्माण ग्राम सभा के मुख्य...

Download GT App from
Google Play

विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 7843810623 (WhatsApp)

नया साल कुछ खास ही होगा। 2019 में वैसे तो दर्जनों नए काम पूरे हो जाएंगे लेकिन गोरखपुर को मिलने वाली सतरंगी सौगात यहां की खूबसूरती और तरक्की में चार चांद लगा देगी।

सात जनवरी से जहां गोरखपुर से बंगलूरू की सीधी उड़ान शुरू होगी वहीं 15 जनवरी को एसी लोको शेड का तोहफा मिलेगा। महिलाओं के लिए जहां अत्याधुनिक 100 बेड मेटेरनिटी विंग का लोकापर्ण खुद सीएम करेंगे वहीं फरवरी से पिपराइच चीनी मिल में पेराई शुरू हो जाएगी। मार्च में जहां सबसे महत्वपूर्ण परियोजना एम्स की ओपीडी शुरू हो जाएगी वहीं मार्च में ही मेडिकल कॉलेज में आठ सुपर स्पेशियालिटी यूनिट भी शुरू हो जाएगी। यहां और आसपास के लोगों का मनोरंजन हो सके इसके लिए जून में चिड़ियाघर लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

7 जनवरी

सात जनवरी से बंगलूरू की फ्लाइट

गोरखपुर से बंगलूरू की रोजाना सीधी विमान सेवा सात जनवरी 2019 से शुरू हो रही है। एअरपोर्ट अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद इंडिगो ने बुकिंग शुरू कर दी है। फ्लाइट से बंगलूरू की यात्रा महज 2.35 घंटे में पूरी हो जाएगी। जबकि ट्रेन से यहां की यात्रा 50 घंटे में पूरी होती है। विमान बंगलूरू से सुबह 9:40 बजे उड़कर 12:15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। गोरखपुर से 1:05 बजे उड़ान भरकर 3:40 बजे बंगलूरू पहुंचेगी। इंडिगो की 6 ई 132 बोईंग विमान में एक साथ 180 यात्री उड़ान भर सकेंगे।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर के इन युवा प्रतिभाओं ने शहर का नाम किया राष्ट्रीय मंच पर रोशन,ज़ी म्यूज़िक ने दिया मंच

10 जनवरी

10 को 100 बेड मेटेरनिटी विंग शुरू

महिलाओं को अत्याधुनिक चिकत्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग महिला अस्पताल में बने 100 बेड के मेटरनिटी विंग की शुरूआत 10 जनवरी से करने जा रहा है। इसके लिए 10 चिकित्सकों की तैनाती भी कर दी गई है। 100 बेड के मेटरनिटी विंग के लिए तीन स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, तीन बालरोग विशेषज्ञ, दो एनेस्थेटिस्ट, एक रेडियोलॉजिस्ट और एक पैथोलॉजिस्ट की तैनाती की गई।

ये भी पढ़े :  उरुवा में भाजपा नेता को पुलिस ने पीटा,थाने पहुँचे सांसद कमलेश पासवान ने कहा:'किसी भी भाजपा कार्यकर्ता व मीडियाकर्मी के ऊपर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा"

15 जनवरी

लोको शेड का तोहफा

रेलवे के क्षेत्र में 15 जनवरी एक नया आयाम जुड़ जाएगा। नंदानगर के पास बन रहा एसी लोको शेड अंतिम चरण में है। 15 जनवरी तक इसका लोको शेड बनकर तैयार हो जाएगा। उसके बाद छपरा से लखनऊ के बीच चलने वाले इलेक्ट्रिक इंजनों की मरम्मत यहीं होगी। इन इंजनों पर ‘गोरखपुर लिखा होगा। करीब 90 करोड़ की लागत से बनने वाला इलेक्ट्रिक लोको शेड की क्षमता 100 इंजनों की है।

फरवरी

पिपराइच चीनी मिल में शुरू होगी पेराई

गन्ना किसनों और पूरे गोरखपुर के लोगों को एक और अच्छी सौगात मिलने जा रही है। निर्माणाधीन पिपराइच चीनी मिल में फरवरी गन्ना की पेराई शुरू हो जाएगी। मिल की पेराई क्षमता 50 हजार क्विंटल प्रतिदिन होगी। मिल के लिए 90 लाख क्विंटल गन्ने की जरूरत होगी। परियोजना के लगने से 27 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा और 40 किलोलीटर क्षमता की डिस्टिलरी भी बनेगी।

मार्च

मार्च में एम्स की ओपीडी की शुरूआत

गोरखपुर और आसपास के लोगों को नए साल में बड़ी सौगात मिलने जा रही है। निर्माणाधीन एम्स में मार्च 2019 से ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। ओपीडी शुरू हो जाने से यहां और आसपास के लोगों को लखनऊ-दिल्ली और मुम्बई जाने की जरूरत नहीं होगी। ओपीडी शुरू करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टरों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे हैं। पहले चरण में 34 शिक्षकों समेत 57 डाक्टरों की नियुक्ति होनी है। इनमें 23 रेजीडेंट के पद भी शामिल हैं।

ये भी पढ़े :  रोज बाहर घूमने वाले एक बार जरूर पढे,आप के लिए ही है जरूरी सूचना,साथ ही साथ ये सबके लिए भी है उपयोगी…नोडल ऑफिसर सीओ प्रवीण सिंह

बीआरडी में आठ सुपर स्पेशियालिटी वार्ड की होगी शुरुआत

बीआरडी मेडिकल कॉलेज आठ सुपर स्पेशियालिटी यूनिट बन रहे हैं। लगभग सभी बन चुके हैं। मार्च से सभी यूनिट मरीजों के लिए खोल दिए जाएंगे। इन यूनिटों में गंभीर से गंभीर मरीजों का इलाज संभव हो सकेगा। यहां ह्दय, किडनी, न्यूरों, गैस्ट्रो और नीयोनेटल के अत्याधुनिक और सभी सुविधाओं से युक्त यूनिट होंगे। यहां विशेषज्ञ चिकित्सक रहेंगे जो गंभीर से गंभीर रोगों का इलाज कर सकेंगे।

ये भी पढ़े :  गोरखपुर में अपराधियों को लेकर पुलिस सतर्क बांसगांव पुलिस ने कारतूस के साथ पकड़ा यह शातिर अपराधी...

जून

जून से बब्बर शेर देखने का मिलेगा रोमांच

निर्माणाधीन चिड़ियाघर जून में आम जन मानस के लिए खोल दिया जाएगा। चिड़ियाघर पूर्वांचल और बिहार के आकर्षण का केंद्र होगा। यह बड़ों और बच्चों को प्रकृति से जोड़ने का माध्यम बनेगा। इसके बन जाने से गोरखपुर पर्यटन के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा। चिड़ियाघर में 25 प्रजाति के करीब 250 पशु-पक्षी होंगे। रंग-बिरंगी पक्षियों को देख जहां नई उर्जा आएगी वहीं दूसरी ओर बब्बर शेर को देखना रोमांचक होगा।

Hot Topics

गोरखपुर : सगी बहन से शादी करने की जिद पर अड़ा भाई; यहां जाने क्या है माजरा !

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल में...

गोरखपुर:चिता पर रखे शव के जीवित होने पर मचा हड़कंप, रोकना पड़ा दाह संस्कार,

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां...

देवरिया:- थाने में ही महिला फरियादी के सामने हस्तमैथून करने वाला थानेदार फ़रार,25 हज़ार के इनाम की घोषणा

देवरिया के अंतर्गत आने वाले थाने भटनी में महिला फरियादी के सामने हस्तमैथुन करने वाली थानेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

Related Articles

गोरखपुर के नवोदित कलाकारो से सजी फ़िल्म ‘ऑक्सीजन ‘के अभिनव प्रयास की खूब हो रही चर्चा

नवोदित कलाकारों को लेकर डॉ. सौरभ पाण्डेय की फ़िल्म 'ऑक्सीजन 'के अभिनव प्रयास ने रचा इतिहास

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण।

बड़हलगंज के बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर के पोखरे का 98.5 लाख से होगा सुन्दरीकरण। ...

विधायक विनय शंकर तिवारी किडनी की बीमारी से पीड़ित ग़रीब युवा के लिए बने मसीहा…

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद हेतु युवाओं के द्वारा अपील की...
%d bloggers like this: