Sunday, October 13, 2019
Deoria

नदी में बहने से बाल-बाल बचे यूपी के कृषि मंत्री…

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सोमवार को बाल बाल बच गए। देवरिया में पुल टूटने से दस मिनट पहले ही उस पुल से यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही गुजरे थे।

देवरिया-कसया मार्ग पर रघवापुर अंबेडकर छात्रावास से पूरब पिपराइच जाने वाली सड़क पर स्थित धनौती मिस्र का पुल टूट जाने के कारण दर्जनों गांव का आवागमन ठप हो गया है। टूटने से दस मिनट पहले ही इस पुल से यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही गुजरे थे। पुल के टूट जाने के कारण दर्जनों गांव का आवागमन ठप हो गया है।

अब तय करनी पड़ेगी लंबी दूरी

इस पुल के होने से पिपराइच, लक्ष्मीपुर ,अंबरपुर जटमलपुर, सिंधुआ, शाहपुर, बिशुनपुर कला, महुआ बारी, केसोबारी, महुआ पाटन, लाहीलपार, नागभार, पोखर भिंडा, किशुनपाली सहित दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन होता था। अब ग्रामीणों को अपने गांव पहुंचने के लिए जिला मुख्यालय से जाने या आने के लिए देवरिया कसया  मार्ग पर स्थित गौरा चौराहा से पूरब होकर के लगभग 12 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।

पुल के टूट जाने से पानी का बहाव और तेज हो गया है। इस कारण धनौती गांव पानी से घिर गया है। फसलें जलमग्न हो गई हैं।

दस मिनट पहले ही इस पुल से गुजरे थे कृषि मंत्री

ग्रामीणों का कहना है कि पुल टूटने के 10 मिनट पहले ही प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही इसी पुल से विशुनपुर कला में वन बिहार के कार्यक्रम के समापन के बाद होकर के गुजरे थे। जिस समय पुल टूटा उस समय पुल के ऊपर कोई भी ग्रामीण मौजूद नहीं थे, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। अधिकांश समय पानी का बहाव देखने के लिए ग्रामीण दर्जनों की संख्या में इस पुल पर बैठे रहते थे।

Advertisements
%d bloggers like this: