Sunday, June 16, 2019
Uttar Pradesh

पीएम नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश को देंगे विकास की कई सौगात….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अलावा कानपुर व गाजियाबाद पहुंचकर प्रदेशवासियों को विकास की कई सौगात देंगे। तीनों शहरों में प्रधानमंत्री विकास की कई परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही राजधानी लखनऊ में दूसरे कॉरिडोर पर मेट्रो रेल सेवा के संचालन का शुभारंभ करेंगे। आगरा में मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले वाराणसी पहुंचेंगे, जहां वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही वहां पर 39 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे। वह प्रस्तावित कॉरिडोर क्षेत्र का अवलोकन भी करेंगे।
इसके बाद वह पंडित दीनदयाल संकुल में राष्ट्रीय महिला आजीविका सम्मेलन में शामिल होंगे। वह स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को प्रशस्तिपत्र देंगे और उनके अनुभव साझा करेंगे। इसके अलावा मोदी लाभार्थियों को इलेक्ट्रिक चाक, सोलर चरखा व चेक का वितरण करेंगे। इस मौके पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा ‘भारत के वीर’ फंड के लिए प्रधानमंत्री को चेक भेंट किया जाएगा। पीएम वहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पनकी पॉवर प्लांट का लोकार्पण

प्रधानमंत्री कानपुर में पनकी पॉवर प्लांट के नवनिर्मित 660 मेगावाट की नई विद्युत उत्पादन एवं वितरण यूनिट का लोकार्पण करेंगे। इसी कड़ी में मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग केमाध्यम से लखनऊ के नवनिर्मित दूसरे कॉरिडोर का लोकार्पण करने के साथ ही अमौसी एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक मेट्रो रेल के संचालन को हरी झंडी दिखाएंगे।
साथ ही आगरा में मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वह पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी जाएगी और जनसभा को संबोधित करेंगे।

रेपिड ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री इसी दिन गाजियाबाद भी पहुंचेगे, जहां दिल्ली के दिलशाद गार्डन से गाजियाबाद के नया बस अड्डा (शहीद स्थल) के बीच मेट्रो ट्रेन के संचालन की शुरूआत करते हुए हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा हिन्डन एयरपोर्ट के सिविल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही हिंडन एयरपोर्ट से घरेलू विमानों की उड़ान शुरू हो जाएगी। वह दिल्ली से वाया गाजियाबाद मेरठ तक रेपिड रेल परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

Advertisements
%d bloggers like this: